×

Best Powder For Summer: गर्मी में करें इन पाउडर का इस्तेमाल, नहीं होंगी घमौरियां, दिनभर रहेंगे कूल

Best Powder For Summer: आइए आपको बताते हैं कि गर्मी के दिनों के लिए सबसे बेस्ट पाउडर कौन से होते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 16 April 2024 8:00 AM GMT (Updated on: 16 April 2024 8:00 AM GMT)
Best Powder For Summer
X

Best Powder For Summer (Photo- Social Media)

Garmiyon Ke Liye Sabse Accha Powder: गर्मियों का मौसम यानी कि परेशानियों का मौसम, जी हां! गर्मी के आते ही शरीर में तमाम तरह की परेशानियां भी शुरू हों जाती हैं, बड़े, बूढ़े और बच्चे सभी का जीना मुश्किल हो जाता है, धूप और तपती गर्मी लोगों का जीना हराम कर देती है। चिलचिलाती धूप और भयंकर गर्मी के कारण शरीर में घमौरिया भी होने लगती हैं, यदि घमौरियों पर ध्यान नहीं दिया जाता तो ये शरीर में तेजी से बढ़ती जाती है, जिससे शरीर में खुजली होने लगती है। इन घमौरियों से बचने के लिए बाजारों में तरह-तरह के पाउडर आते हैं, आइए आपको बताते हैं कि गर्मी के दिनों के लिए सबसे बेस्ट पाउडर कौन से होते हैं।

गर्मी में करें इन पाउडर का इस्तेमाल (Best Powder Brand For Summer)

क्या आप जानते हैं कि शरीर में होने वाली घमौरी पसीने की वजह से होती है, जी हां! यदि घमौरी में ठंडी चीजें लगा दी जाएं तो इससे धीरे-धीरे घमौरियां खत्म हो जाती हैं। घमौरी से निजात दिलाने के लिए कई पाउडर आते हैं, आइए बताते हैं कि कौन सा पाउडर आपके लिए अच्छा रहेगा, जो शरीर को ठंडक देगा, साथ ही घमौरियों की समस्या से भी निजात दिलाएगा, और पूरा दिन आपको फ्रेश रखेगा।

1. नाइसिल जर्म एक्सपर्ट कूल क्लासिक (Nycil)

यह बहुत ही पुराना पाउडर का ब्रांड है, जो कई सालों से जनता का पसंदीदा बना हुआ है। नाइसिल पाउडर ठंडा होता है, जिसे गर्मियों के दिनों में लगाने से शरीर को ठंडक मिलती है। गर्मियों में चाहिए ठंडक तो नाइसिल पाउडर जरूर अपने घर में रखें।


2. नवरत्न मैक्स कूल (Navratna Maxx)

गर्मियों के दिनों में अपने घर में नवरत्न मैक्स कूल पाउडर जरूर रखें, इसे लगाने से न सिर्फ बॉडी को ठंडक मिलती है, बल्कि घमौरियां भी नहीं होती। इसकी महक भी बेहतरीन होती है।


3. गोदरेज सिंथॉल कूल (Cinthol Cool)

गोदरेज सिंथॉल कूल पाउडर भी पिछले कई सालों से आम जनता का पसंदीदा पाउडर बना हुआ है। इसके हजारों कस्टमर हैं। गर्मी में यदि आपने इस पाउडर को लगा लिया तो शरीर से बदबू नहीं आयेगी।

4. सिप्ला क्लॉसिप (Clocip Powder)

सिप्ला क्लॉसिप पाउडर बाकी के पाउडर की अपेक्षा लंबे समय तक चलता है, इससे बॉडी को जबरदस्त ठंडक मिलती है, जिससे शरीर में घमौरियां नहीं हो पातीं, यदि हुई भी रहती हैं तो जल्द ठीक हो जाती हैं।


5. आइस ब्लास्ट (Ice Blast Powder)

आइस ब्लास्ट पाउडर की गिनती भी गर्मियों के लिए बेस्ट पाउडर में की जाती है। गर्मी में यदि आप इस पाउडर को लगाकर बाहर निकल गए तो पूरा दिन आप फ्रेश महसूस करेंगे, आपको ईचिंग भी नहीं होगी, और तो और घमौरियों का भी सफाया हो जाता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story