×

Sweat Proof Makeup Tips: गर्मी में है शादी और पसीने से हो जाता है मेकअप ख़राब, अपनाइये ये टिप्स

Sweat Proof Makeup Tips: गर्मी के दिनों में अगर आप किसी शादी में जा रहीं यही और आपको भी मेकअप के पसीने से हटने की चिंता सता रही है तो यहां दी गयी इन टिप्स पर एक नज़र डाल लें।

Shweta Srivastava
Published on: 19 April 2024 6:12 PM GMT
Sweat Proof Makeup Tips
X

Sweat Proof Makeup Tips (Image Credit-Social Media)

Sweat Proof Makeup Tips: क्या आपकी भी इस गर्मी शादी है या आपको किसी खास की शादी में जाना है लेकिन आप भी मेकअप कके पसीने की वजह से ख़राब होने की वजह से परेशान हैं तो यहाँ कुछ टिप्स हम आपके लिए लेकर आये हैं जिससे आपका मेकअप पसीने की वजह से खराब नहीं होगा और आपको सैलून में हज़ारों रूपए देकर वाटरप्रूफ मेकअप करवाने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

पसीने से नहीं होगा आपका मेकअप ख़राब (Sweat Proof Makeup Tips)

क्या दिन के बीच में पसीने से आपका मेकअप फीका पड़ जाता है? क्या आप को किसी ख़ास की शादी में जाना है लेकिन पसीने से इसके ख़राब होंने की चिंता आपको सता रही है? क्या आपको गर्मी के महीनों में अधिक पसीना आता है? अगर हां, तो आप संभवतः अत्यधिक पसीने के नकारात्मक प्रभावों से जूझ रहे हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपने मेकअप को बिलकुल फ्रेश कैसे बनाये रख सकते हैं। आइये नज़र डालिये इन टिप्स पर।

1. फेस पाउडर न लगाएं

पाउडर के साथ चमक को कम करने से एक चाकलेटी लुक तैयार हो सकता है जो केवल महीन रेखाओं और झुर्रियों को बढ़ा देता है। अपने मेकअप को खराब किए बिना अतिरिक्त तेल को सोखने के लिए ब्लॉटिंग पेपर का उपयोग करें।

2. अपने चेहरे को ठंडा करें

अगर आप नहाने के तुरंत बाद मेकअप करने की सोच रहीं हैं तो रुकिए। मेकअप स्टार्ट करने से पहले आपको लगभग 10 मिनट का इंतज़ार करना चाहिए। त्वचा के पूरी तरह से ठंडा होने तक प्रतीक्षा करें। यदि आप जल्दी में हैं, तो अपना मेकअप रूटीन शुरू करने से पहले अपने चेहरे पर कुछ बार ठंडे पानी के छींटे मारें।

3. फेशियल मिस्ट अपने साथ रखें

अगर आप यात्रा कर रहे हैं और आपको अपने मेकअप को ताज़ा करने में कठिनाई हो रही है, तो अपने साथ एक फेशियल मिस्ट ले जाएँ। जब तक पंप एक अच्छा स्प्रे देता है, तब तक आपकी त्वचा ठंडी रहेगी, जिससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।

4. प्राइमर का प्रयोग करें

मेकअप को त्वचा पर थोड़ी देर तक बनाये रखने में मदद के लिए प्राइमर का प्रयोग करें। प्राइमर लगाने से आपका मेकअप काफी देर तक टिका रहता है। इसे आप फाउंडेशन लगाने से पहले लगाएं, लेकिन मॉइस्चराइज़र लगाने के बाद। सुनिश्चित करें कि आप जो भी उत्पाद उपयोग करें वह तेल मुक्त हो।

5. भारी फाउंडेशन से बचें

गर्म, पसीने वाली त्वचा पर भारी, फुल कवरेज फाउंडेशन के पिघलने और फिसलने की संभावना अधिक होती है। गर्मी के दिनों में, इसे हल्के उत्पाद में बदल दें जो तेल मुक्त हो और आपकी त्वचा पर भारी न हो। आपको अपनी त्वचा के रंग के लिए उपयुक्त फाउंडेशन बेस पर भी विचार करना चाहिए।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story