×

Sugarcane Juice Recipe: बिना गन्ना के भी बन सकता है गन्ने का जूस, सीखें रेसिपी

Sugarcane Juice Recipe: आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे, जिससे आप घर पर ही गन्ने का जूस बड़ी ही आसानी से बना सकेंगे।

Shivani Tiwari
Published on: 16 April 2024 7:00 AM GMT (Updated on: 16 April 2024 7:00 AM GMT)
Sugarcane Juice Without Sugarcane
X

Sugarcane Juice Without Sugarcane (Photo- Social Media)

Sugarcane Juice Recipe: गर्मियों के दिनों के लिए सबसे बेस्ट जूस जिसे माना जाता है वह है गन्ने का। जी हां! गन्ने का जूस न सिर्फ आपकी प्यास बुझाता है, बल्कि तुरंत ही आपको एनर्जी से भर देता है। गर्मी के दिनों में जब भी आप बाहर जाते होंगे तो यकीनन गन्ने का जूस तो जरूर ही पीते होंगे, क्योंकि यह इंस्टैंट आपके एनर्जी लेवल को बूस्ट करता है, जिससे सारी थकान मिनटों में गायब हो जाती है। जिस तरह से और सभी फलों का जूस घर पर बनाया जा सकता है, लेकिन गन्ने का जूस बनाने में थोड़ा मुश्किल होती है। गन्ने का जूस आसानी से मिक्सर ग्राइंडर में नहीं बनाया जा सकता, इसके लिए दूसरी मशीन की जरूरत पड़ती है। इस वजह से गन्ने का जूस पीने के लिए इंसान को बाहर ही जाना पड़ता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे, जिससे आप घर पर ही गन्ने का जूस बड़ी ही आसानी से बना सकेंगे। आइए फिर शुरू करते हैं।

घर पर बनाएं गन्ने का जूस (Sugarcane Juice At Home)

आज हम अपने रीडर्स को एक ऐसा आसान सा टोटका बताने वाले हैं, जिसके बाद वे घर पर मिनटों में गन्ने का जूस बना सकते हैं। जी हां! इस जूस की एक और दिलचस्प बात बताएं जो इसे बनाने के लिए आपको गन्ने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। यकीनन आप सोच रहें होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है, क्या बिना गन्ने के भी गन्ने के स्वाद वाला जूस बनाया जा सकता है? जी हां! ऐसा हो सकता है, आइए फिर हम आपको बिना गन्ने का गन्ना के जूस की रेसिपी बताते हैं।


बिना गन्ना के गन्ने का जूस बनाने की रेसिपी (Sugarcane Juice Without Sugarcane Recipe)

बिना गन्ने के गन्ना जैसे स्वाद वाला जूस बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक जार में थोड़ा सा गुण लेना है, उसमें 5 से 6 पुदीना की पत्ती, थोड़ा सा अदरक, नींबू का रस और साथ ही 4 से 5 बर्फ का टुकड़ा डालना है, फिर एक कप पानी डालकर सबको ग्राइंड कर लेना है। बस इस तरह से आपका गन्ने का जूस तैयार हो चुका है, वो भी बिना गन्ने के। अब आप इसे बर्फ के टुकड़ों को डालकर सर्व कर सकते हैं। ये स्वाद में एकदम गन्ने के जूस की तरह लगेगा, आप पीकर खुद कंफ्यूज हो जाएंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। तो फिर एक बार जरूर इस शानदार रेसिपी को ट्राई करें, यकीनन आपकी फेवरेट बन जाएंगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story