×

Hair Tips: बालों से जुड़ी हर समस्या का समाधान जानें यहां

Hair Care Tips: यदि आप बालों से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या से जूझ रहें हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। जी हां!

Shivani Tiwari
Published on: 25 April 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 4:45 AM GMT)
Hair Care Tips
X

Hair Care Tips (Photo- Social Media)

Hair Care Tips: महिलाओं की सुंदरता उनके बालों से और अधिक निखर जाती है। जी हां! जब उनके बाल घने, काले और शाइनी होते हैं तो वह किसी भी तरह का हेयर स्टाइल कर सकती हैं, उससे उनके लुक में चार चांद लग जाता है। जब बाल अच्छे होते हैं तो हर लुक में महिलाएं खूबसूरत ही लगती हैं, लेकिन जब बाल उलझे हुए और रुखे सूखे बेजान होते हैं तो इससे सारा लुक खराब हो जाता है। वहीं कहा तो यह भी जाता है कि जब बाल खूबसूरत होते हैं तो महिलाएं कॉन्फिडेंट भी रहती हैं। यदि आप बालों से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या से जूझ रहें हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। जी हां!

बालों की खूबसूरती का सीक्रेट (Hair Care Secret)

हर लड़की चाहती है कि उसके बाल लंबे, घने और काले हों, इसके लिए वह तरह-तरह के शैंपू और तेल का भी इस्तेमाल करती है, लेकिन कुछ खास रिजल्ट नहीं मिलता। आज हम बालों से जुड़ी सभी परेशानियों का एक शानदार घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं, आइए फिर शुरू करते हैं।


बालों की लंबाई बढ़ाने के लिए (Hair Growth)

यदि आपके बाल जल्दी बड़े नहीं होते तो इसके लिए आपको एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच नींबू का रस मिलाना है, इसे बालों में 20 से 30 मिनट के लिए लगा लेना है। हफ्ते में एक बार इस मास्क को लगाना है, इससे बाल जल्दी बड़े होंगे।

लंबे बालों के लिए (Long Hair)

यदि आप लंबे बाल चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर बालों को लगाना है। करीब 30 से 40 मिनट बाद बालों को धुल लेना है।

शाइनी बालों के लिए (For Shiny Hair)

हर कोई चाहता है कि उसके बाल शाइन करें, इसके लिए आपको घरेलू नुस्खा बताए तो एक चम्मच कॉफी में एक चम्मच शहद मिलाकर बालों में अच्छे से लगा लेना है, ऐसा हफ्ते में एक दिन करना है।

डैंड्रफ के लिए (Dandruff Control)

बालों में डैंड्रफ की समस्या तो बहुत ही कॉमन है, लगभग हर कोई इससे परेशान रहता है। इसके लिए घरेलू उपचार आपको बताएं तो एक चम्मच कॉफी में थोड़ा सा टी ट्री ऑयल मिलाकर बालों में लगा लें।

सॉफ्ट और सिल्की बालों के लिए (For Soft And Silky Hair)

सॉफ्ट और सिल्की बालों के लिए एक चम्मच कॉफी में 1 से 2 मैश्ड एवोकाडो मिलाकर लगाएं, शानदार रिज़ल्ट मिलेगा।

फिजी बालों के लिए (Fizzy Hair)

फिजी बालों के लिए आपको एक चम्मच कॉफी में दो चम्मच योगर्ट मिलाना है और इसे 30 मिनट तक के लिए बालों से लगाना है, हर दो हफ्ते में इस रेमेडी को करने से बेहतरीन रिजल्ट मिलेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story