×

Chuhe Bhagane Ka Upay: रातों-रात घर से भाग जायेंगे चूहे, यदि कर लिया ये नुस्खा

Chuhe Bhagane Ka Upay: यदि आपके घर में भी चूहों का आतंक काफी बढ़ गया है तो हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे रातों रात चूहे आपके घर से गायब हो जाएंगे।

Shivani Tiwari
Published on: 28 April 2024 8:11 AM GMT
Chuho Ke Upay
X

Chuho Ke Upay (Photo- Social Media)

Chuhe Bhagane Ka Upay: घर में यदि चूहे आ जाए, तो नाक में दम कर लेते हैं। कई बार तो चूहों की वजह से अच्छा-खासा नुकसान हो जाता, क्योंकि ये सिर्फ खाने वाली चीजों पर ही अटैक नहीं करते, बल्कि कपड़े भी कुतुर देते हैं। जी हां! कई बार तो नए कपड़े ही काट देते हैं, सिर्फ यही नहीं! कुछ चूहे तो इतना आतंक मचाते हैं कि बैग हो, जूते हो, कोई डिब्बा हो या फिर अन्य चीजें, उनकी नजरों से बच नहीं सकता है। यदि आपके घर में भी चूहों का आतंक काफी बढ़ गया है तो हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे रातों रात चूहे आपके घर से गायब हो जाएंगे।

चूहों को घर से भागने का घरेलू नुस्खा (Chuhe Bhagane Ka Gharelu Tarika)

घर चाहे जितना ही साफ सुथरा क्यों न रहे, लेकिन चूहे फिर भी घर में अपनी जगह बना ही लेते हैं, किचन हो, लिविंग रूम हो या फिर बेडरूम, उनका आतंक हर जगह फैला रहता है, चूहों के घर में आने से कई बीमारियां भी दौड़ी चली आती हैं, क्योंकि चूहे न जाने किस नाली और गंदी जगह से होते हुए आपके घरों में घुस रहें हैं, फिर सभी जगह गंदगी फैला रहें हैं। चूहों को रोकने के लिए हमारे पास एक एकदम जबरदस्त नुस्खा है।


दरअसल चूहों को भगाने के लिए आपको घर पर ही एक दवाई बनानी है, जो बहुत ही इफेक्टिव है। सबसे पहले आपको एक बाउल में कोलगेट लेना है, जी हां! दांतों को साफ करने वाला ही कोलगेट। अब मच्छर मारने की दो अगरबत्ती भी ले लीजिए, इस अगरबत्ती को छोटे-छोटे टुकड़ों में कर लेना है, जब अगरबत्ती पाउडर जैसी हो जाए तो कोलगेट वाले बाउल में अगरबत्ती के पाउडर को डाल देना है। अब एक चम्मच की मदद से दोनों को अच्छे से मिक्स कर लेना है। फिर इससे छोटी-छोटी गोलियां बना लेनी है। अब नेक्स्ट स्टेप आपको करना ये है कि गेंहू का आटा लेना है और और इन गोलियों को आटे में मिक्स करके उन जगहों पर रख देना है, जहां चूहों ने आतंक मचा के रखा हुआ है। ऐसा करने से रातों-रात चूहे घर छोड़कर भाग जायेंगे।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story