×

Naxal Encounter : कांकेर में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, नक्सली कमांडर सहित 18 ढेर

कांकेर के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में मंगलवार को Naxal Encounter : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें नक्सलियों के टॉप कमांडर सहित 18 मारे गए हैं। वहीं, मुठभेड़ के दौरान तीन जवान भी घायल हो गए हैं।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 16 April 2024 1:22 PM GMT (Updated on: 16 April 2024 2:16 PM GMT)
Kanker Naxal News
X

सांकेतिक फोटो (Photo - Social Media)

Naxal Encounter : लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले पहले चरण के मतदान से पूर्व छत्तीगढ़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां कांकेर के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें नक्सलियों के टॉप कमांडर सहित 18 मारे गए हैं। वहीं, मुठभेड़ के दौरान तीन जवान भी घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त बल भी मौके पर पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के बाद 18 शवों को बरामद किया जा चुका है और उनके पास से एक एके-47 सहित बड़ी संख्या में ऑटोमैटिक हथियार बरामद हुए हैं। बस्तर के आईजी पी. सुंदरराज ने बताया कि कांकेर जिले में छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

नक्सली कमांडर भी मारा गया

कांकेर के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी ऑपरेशन पर निकली थी कि अचानक गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षाबलों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में नक्सली कमांडर शंकर राव सहित सहित 18 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। बता दें कि नक्सली कमांडर शंकर राव पर 25 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था।

बता दें कि इससे पहले हूरतराई के जंगल में 25 फरवरी को तीन नक्सली मारे गए थे। तीन मार्च को हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था और एक जवान भी शहीद हो गया था। इसके बाद 16 मार्च को मुठभेड़ में भी एक नक्सली मारा गया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story