×

ED Raid: ईडी की रडार पर तुलसियानी ग्रुप, लखनऊ, दिल्ली समेत कई जगहों पर छापेमारी

ED Raid: निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने अजय तुलसियानी और अनिल कुमार तुलसियानी को गिरफ्तार किया था।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 24 April 2024 9:22 AM GMT
ED Raids
X

ED Raids  (photo: social media )

ED Raid: ईडी ने रीयल एस्टेट का कारोबार करने वाली कंपनी तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा है। ईडी ने ग्रुप के लखनऊ, प्रयागराज, नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम स्थित ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। तुलसियानी पर बैंक और निवेशकों की करोड़ों रुपये की रकम हड़पने का आरोप है।

दिसंबर में ईडी ने कंपनी पर मनी लांड्रिंग एक्ट में मामला दर्ज किया था।

गौरी खान रह चुकी हैं ब्रांड एंबेसडर

बता दें कि मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी हैं। तुलसियानी ग्रुप पर पंजाब नेशनल बैंक की कर्ज की रकम हड़पने का भी आरोप है। कई निवेशकों ने मुकदमें दर्ज कराए थे। इस ग्रुप ने कूटरचित दस्तावेज जमाकर पीएनबी से 4.63 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था।

बैंक के नोटिस का बिल्डर ने जवाब नहीं दिया था। बैंक मैनेजर की शिकायत पर तुलसियानी ग्रुप के निदेशक महेश तुलसियानी, अनिल कुमार तुलसियानी और पूर्व निदेशकों पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। निवेशकों के करोड़ों रुपये हड़पने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने अजय तुलसियानी और अनिल कुमार तुलसियानी को गिरफ्तार किया था। ईडी की प्रारंभिक पड़ताल में निवेशकों और बैंक की 30 करोड़ से अधिक रकम हड़पने की पुष्टि हुई है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story