×

MCD Mayor Election: मेयर चुनाव स्थगित होने पर एमसीडी में हंगामा, आप ने भाजपा को बताया दलित विरोधी

Delhi MCD Mayor Election: सदन में मेयर ने कहा कि एलजी ने मेयर चुनाव कराने के लिए पीठासीन अधिकारी नामित नहीं किया, ये ही संविधान की हत्या है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 26 April 2024 8:40 AM GMT
Delhi MCD Mayor Election Postponed
X

Delhi MCD Mayor Election Postponed   (photo: social media )

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली मेयर का चुनाव स्थगित होने पर आम आदमी पार्टी ने इस का जमकर विरोध किया। दिल्ली मेयर का चुनाव एलजी विनय सक्सेना द्वारा स्थगित कर दिया गया था। इसके विरोध में एमसीडी सदन की आज बैठक बुलाई गई। बैठक शुरू होते ही आम आदमी पार्टी और भाजपा के पार्षदों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान आम आदमी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन और भाजपा दोनों ही एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। आप पार्षदों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी दलित को मेयर नहीं बनने देना चाहती।

आम आदमी पार्टी ने भाजपा को दलित विरोधी बताते हुए सदन के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। आप के पार्षदों के साथ विधायक भी प्रदर्शन में शामिल हुए। वहीं, सदन में मेयर ने कहा कि एलजी ने मेयर चुनाव कराने के लिए पीठासीन अधिकारी नामित नहीं किया, ये ही संविधान की हत्या है। इसके बाद मेयर ने सदन की बैठक स्थगित कर दी।

ये लोग दलितों को रोकने की साजिश रच रहे हैं

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भाजपा वाले देश में दलितों और पिछड़ों को आगे बढ़ते हुए नहीं देख पा रहे हैं। ये लोग दलितों को रोकने की साजिश रच रहे हैं। दिल्ली एमसीडी में इस बार दलित समाज का मेयर बनना था, लेकिन इन्होंने चुनाव ही रद्द कर दिया। ऐसे करके बीजेपी ने अपनी दलित विरोधी मानिसकता और संविधान को खत्म करने का एक और प्रमाण दिया है।

संजय सिंह ने कहा कि बाबा साहब ने संविधान में अधिकार दिया है कि एमसीडी के मेयर पद पर एक बार दलित समाज का व्यक्ति बैठकर सेवा करेगा। भाजपा से यह देखा नहीं गया और इन्होंने मेयर के चुनाव ही रद्द कर दिए। इस बार इनके दलित और संविधान विरोधी इस काम में मोहरा बने भाजपा के एलजी साहब। आज जब दलित का बेटा दिल्ली का मेयर बनने वाला था तो इन्होंने साजिश करके मेयर का चुनाव रोक दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story