×

Liquor Scam: ‘जेल में केजरीवाल को दिया जा रहा धीमा जहर, मुख्यमंत्री की जान…’, AAP का दावा

Delhi Liquor Scam Case: केजरीवाल टाइप-2 मधुमेह से पीड़ित हैं और उन्हें इंसुलिन नहीं दी जा रही है। मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि केजरीवाल की धीमी मौत की साजिश चल रही है।

Viren Singh
Published on: 20 April 2024 2:16 PM GMT
Delhi Liquor Scam Case
X

Delhi Liquor Scam Case (सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Scam Case: आबकारी घोटाले मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं और वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) जेल प्रशासन और केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाएं हैं। आप नेता सौरभ भारद्वाज का दावा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में 'स्लो पॉइजन' दिया जा रहा है। उन्हें तिहाड़ जेल के अंदर धीमी मौत की ओर धकेला जा रहा है। सौरभ भारद्वाज ने ये आरोप ऐसे समय लगाए हैं, जब एक दिन पहले दिल्ली की एक अदालत ने जेल के अंदर इंसुलिन और केजरीवाल के डॉक्टर के परामर्श की मांग वाली आप की याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रखा लिया।

केजरीवाल का बढ़ा रहा इंसुलिन

सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अरविंद केजरीवाल का इंसुलिन लेवल लगातार बढ़ रहा है, मगर उन्हें इंसुलिन की डोज नहीं दी जा रही है। AAP नेता ने दावा किया कि ऐसी साजिशें चल रही है कि अरविंद केजरीवाल की हत्या की जाए। केजरीवाल बार बार जेल के डॉक्टर को बता रहे हैं कि उनका शुगर लेवल बढ़ रहा है। जेल प्रशासन से केजरीवाल इंसुलिन मांग रहे हैं, लेकिन वहां के डॉक्टर कह रहे हैं कि केजरीवाल झूठ बोल रहे हैं। डीजी और डीआईजी से भी इंसुलिन मांगा लेकिन उन्होंने भी इंसुलिन देने से इनकार कर दिया।

शर्करा रीडिंग का भारद्वाज ने दिया हवाला

उन्होंने बताया कि केजरीवाल टाइप-2 मधुमेह से पीड़ित हैं और उन्हें इंसुलिन नहीं दी जा रही है। भारद्वाज ने जेल में मुख्यमंत्री की रक्त शर्करा रीडिंग का हवाला देते हुए दावा किया, "मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि केजरीवाल की धीमी मौत की साजिश चल रही है। अब इंसुलिन के लिए भी केजरीवाल को जेल में अर्जी लगानी पड़ रही है। उन्होंने केजरीवाल के हवाले से बताया कि 15 दिनों से उनका इंसुलिन लेवल बढ़ रहा है लेकिन उन्हें इंसुलिन नहीं दी जा रही है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से क्या चला जाएगा सरकार का?

जेल प्रशासन ने कथित रूप से सीएम को अपने डॉक्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मांग का विरोध कर रहे हैं, पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लेंगे तो ईडी का, सीबीआई का और केंद्र सरकार का क्या बिगड़ जाएगा? नेता ने कथित तौर पर अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन देने से इनकार करने के लिए तिहाड़ प्रशासन, भाजपा, केंद्र और दिल्ली एलजी की आलोचना की। भारद्वाज ने दावा किया कि वे (जेल प्रशासन) कई अंगों को नुकसान पहुंचाकर केजरीवाल को खत्म करना चाहते हैं। अरविंद केजरीवाल को पिछले महीने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story