×

नवनीत राणा का हैदराबाद में अकबरुद्दीन को जवाब, हमें सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे, ओवैसी ने किया पलटवार

Navneet Rana controversial statement: अमरावती की सांसद नवनीत राणा के इस बयान पर खासा विवाद पैदा हो गया है। एआईएमआईएम ने राणा के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 9 May 2024 6:35 AM GMT (Updated on: 9 May 2024 11:25 AM GMT)
X

Navneet Kaur Rana  (photo: social media)

Navneet Rana controversial statement: भाजपा नेता और महाराष्ट्र में अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने हैदराबाद में एआईएमआईएम के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी को जवाब देते हुए विवादित बयान दिया है। हैदराबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए नवनीत राणा ने ओवैसी बंधुओं को चेतावनी देते हुए कहा कि देश में ‘हिंदू-मुस्लिम अनुपात’ को संतुलित करने के लिए उन्हें 15 मिनट का समय लगेगा, लेकिन अगर पुलिस हटा दी जाए तो हमें सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। राणा ने कहा कि अगर हमें समय मिला तो हम 15 सेकेंड में ही दिखा देंगे कि छोटे-बड़े को पता ही नहीं लगेगा कि कहां से आए और कहां को गए।

अमरावती की सांसद नवनीत राणा के इस बयान पर खासा विवाद पैदा हो गया है। एआईएमआईएम ने राणा के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। पार्टी के नेता वारिस पठान ने कहा कि इस मामले में चुनाव आयोग क्या कर रहा है? चुनाव आयोग को नवनीत राणा के इस बयान का तत्काल संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। एआईएमआईएम के मुखिया और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए पलटवार किया है।

अकबरुद्दीन ओवैसी को राणा का जवाब

दरअसल एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने 2013 में एक विवादित बयान दिया था। इस बयान में उन्होंने कहा था कि अगर पुलिस हटा दी जाए तो हम 25 करोड़ मुसलमान 100 करोड़ हिंदुओं को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा था कि दुनिया उसी को डराती है,जो डरता है। दुनिया उसी से डरती है, जो डराना जानता है।

नवनीत राणा ने बुधवार को अकबरुद्दीन ओवैसी के इसी बयान का जवाब देते हुए तीखा तेवर दिखाया। वे हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता का के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। भाजपा प्रत्याशी माधवी लता ने इस बार असदुद्दीन ओवैसी को कड़ी चुनौती दे रखी है।

पहले भी विवादित बयान दे चुकी हैं नवनीत राणा

राणा ने अपने भाषण का वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में वे यह करती हुई दिख रही हैं छोटा भाई कहता है कि पुलिस को 15 मिनट हटा लो तो हम यह दिखाएंगे कि हम क्या कर सकते हैं। उनको 15 मिनट चाहिए, हमें सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। वैसे यह पहला मौका नहीं है जब नवनीत राणा ने विवादित बयान दिया है।

वे इसके पहले भी विवादित बयान देती रही हैं। अभी हाल में 5 मई को गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा था कि जिसे जय श्रीराम नहीं कहना है,वह पाकिस्तान जा सकता है। अगर हिंदुस्तान में रहना है तो जय श्रीराम कहना ही होगा।

ओवैसी ने किया पलटवार

नवनीत राणा के 15 सेकेंड वाले बयान पर एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। उन्होंने गुरुवार को कहा, मैं कहता हूं कि आप 15 सेकेंड क्या, 1 घंटा ले लीजिए। हम भी तो देखें आप में कितनी इंसानियत बाकी रह गई है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहना चाहता हूं कि आप समय दे दीजिए। आप 15 सेकंड क्या एक घंटे का समय ले लीजिए। हम भी यह देखना चाहते हैं कि आप में कितनी इंसानियत बाकी है।

AIMIM ने की सख्त कार्रवाई की मांग

नवनीत राणा के बयान पर एआईएमआईएम ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। पार्टी के प्रवक्ता वारिस पठान ने कहा कि बीजेपी के नेता इस तरह का बयान दे रहे हैं, जो चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करता है। चुनाव आयोग को नवनीत राणा के इस बयान पर कार्रवाई करनी चाहिए।

पठान ने कहा कि 15 सेकेंड के लिए पुलिस को हटाकर क्या करेंगे, सारे मुसलमान को मार डालेंगे क्या? क्या कर रहा है पुलिस प्रशासन, क्यों अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, क्या कर रहा है चुनाव आयोग? चुनाव आयोग इस बयान का संज्ञान ले और राणा पर सख्त कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा कि अगर ये बातें वारिस पठान बोलता तो अब तक आसमान टूट पड़ता। मेरे खिलाफ एफआईआर हो जाती, मुझे जेल में डाल दिया जाता मगर आयोग को बताना चाहिए कि अभी तक सब खामोश क्यों बैठे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story