×

Salman Khan News: कौन है विशाल उर्फ कालू? जिसने किया सलमान खान के घर पर फायरिंग

Salman Khan News In Hindi; सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाला आरोपी विशाल उर्फ कालू कभी करता था छेनी-हथौड़ी का काम, जानिए कैसे बना लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप का हिस्सा.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 16 April 2024 8:21 AM GMT (Updated on: 16 April 2024 1:17 PM GMT)
Salman Khan News In Hindi
X

Salman Khan News 

Salman Khan News In Hindi: सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही साथ उनकी पहचान भी कर ली गई है। एक आरोपी की पहचान गुरुग्राम के एक गैंगस्टर विशाल उर्फ कालू के तौर पर हुई, जो कि रोहित गोदारा गैंग के लिए काम करता है। रोहित, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के लिए काम करता है। बता दे कि विशाल उर्फ कालू की गिनती रोहित गोदारा के खास गुर्गों में होती है, इसके साथ ही विशाल का नाम कई सारे मर्डर केस में भी शामिल है। विशाल (Vishal) उर्फ कालू (Kalu) हरियाणा में गुरूग्राम के महावीर पुरा में रहता है। चलिए जानते हैं, कौन है विशाल उर्फ कालू?

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाला विशाल उर्फ कालू कौन है? (Who is Vishal alias Kalu?)-

हर माँ-बाप की तरह ही विशाल के माता-पिता की भी इच्छा थी कि उनका बेटा पढ़-लिखकर अच्छा आदमी बने। इसके लिए दोनों ने विशाल का एडमिशन एक स्कूल में कराया था। कुछ सालों तक तो चलता रहा, लेकिन उसका मन पढ़ाई में नहीं था। एक दिन विशाल ने पढ़ाई छोड़ दी, जिसके बाद घरवालों ने बहुत समझाया, लेकिन पढ़ाई छोड़कर विशाल दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करने लगा। काम के दौरान उसकी दोस्ती कुछ ऐसे लोगों से हो गई, जो छोटे-मोटे क्राइम में शामिल थे। क्रिमिनलों की संगत मिली तो विशाल भी मजदूरी छोड़कर जुर्म की दुनिया में कदम रखा।

दिल्ली पुलिस ने उसे पहली बार 9 नवंबर 2020 को पकड़ा जब विशाल ने एक बाइक चोरी की थी। गुरूग्राम से चुराई गई इस बाइक को लेकर विशाल दिल्ली में घूम रहा था और वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। पुलिस ने उसके ऊपर केस दर्ज कर उसे छोड़ दिया। इसके बाद उसके गुनाहों की लिस्ट लंबी होती गई। 2023 में विशाल के ऊपर दिल्ली के बवाना थाने में डकैती, स्नैंचिंग व हथियारों से जुड़े तीन मामले दर्ज किए गए । जिसके बाद से उसका तिहाड़ जेल में आना-जाना होने लगा व उसके साथी उसको कालू कहकर बुलाने लगे।

रोहित से कैसे हुई मुलाकात-

विशाल की मुलाकात गैंगस्टर रोहित गोदारा के लिए काम करने वाले गुर्गों से तिहाड़ जेल में हुई थी। इसके बाद विशाल भी रोहित गोदारा के लिए काम करने लगा। कुछ समय बाद ही विशाल रोहित का खास शूटर बन गया। तो वहीं सोमवार को सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के लिए लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोईं ने शूटर चुनने की जिम्मेदारी गैंगेस्टर रोहित गोदारा को दी थीं। रोहित भी अमेरिका में ही रहता है और वहीं से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता है। उसने फायरिंग के लिए जो शूटर चुने थे, उनमें से एक विशाल यानि कालू था।

मर्डर केस में भी रहा था-

कालू काफी समय से रोहित गोदारा के लिए काम करता है। अमेरिका में बैठा रोहित उसे वहीं से काम सौंपता है। कालू के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए ही रोहित ने उसे सलमान के घर पर फायरिंग के लिए चुना। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, हरियाणा में कई हत्याओं व डकैतियों में विकास शामिल रहा है। इसी साल मार्च के महीने में हुई बिजनेसमैन सचिन मुंजाल की हत्या में भी वो वांटेड है। इस हत्या की जिम्मेदारी रोहित गोदारा ने ही ली थी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story