×

Dil Dosti Dilemma Review: युवा प्यार पर आधारित एक मनोरंजन कहानी

Dil Dosti Dilemma Review: अंदलीब वाजिद के वाईए उपन्यास 'अस्माराज़ समर' पर आधारित है, इस वेब-सीरीज में अनुष्का सेन मुख्य भूमिका में हैं.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 25 April 2024 4:46 AM GMT
Dil Dosti Dilemma Review
X

Dil Dosti Dilemma Review 

Dil Dosti Dilemma Review In Hindi: अनुष्का सेन की अपकमिंग फिल्म Dil Dosti Dilemma काफी दिनों से चर्चा में थी। इस वेब-सीरीज का अनॉउंसमेंट 19 मार्च 2024 को Amazon Prime Video के कार्यक्रम में किया गया था। इसके बाद इस फिल्म (Dil Dosti Dilemma) का ट्रेलर रिलीज किया गया था। जिसके बाद से दर्शकों के मन में इस फिल्म को लेकर उत्साह और भी ज्यादा बढ़ गया। आज यानि 25 अप्रैल 2024 को ये वेब-सीरीज Amazon Prime Video पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म (Dil Dosti Dilemma) में Anushka Sen जिनको आपने बालवीर जैसे टीवी सीरियल में महक के किरदार में देखा था वो मुख्य किरदार में है। ये फिल्म अंदलीब वाजिद का 2016 का YA उपन्यास Asmara's Summer का ही रूपांतरण है। चलिए जानते हैं अनुष्का सेन (Anushka Sen) के वेब-सीरीज दिल दोस्ती दुविधा (Dil Dosti Dilemma Amazon Prime) की कहानी कैसी है?

दिल दोस्ती डिलेमा की कहानी क्या है? (Dil Dosti Dilemma Story In Hindi)-

दिल दोस्ती दुविधा की कहानी अस्मारा (Anushka Sen) नाम की बेंगलुरू में रहने वाली एक उच्च वर्ग की मूक-बधिर किशोरी पर आधारित है। जिसका जीवन अपनी सबसे अच्छी दोस्त तानिया व नैना के साथ खरीदारी व घूमने-फिरने के ईर्द-गिर्द घूमता है। हालात तब बिगड़ जाते हैं, जब अस्मारा के झूठ के कारण कनाडा में जाकर जो वो अपनी गर्मी की छुट्टियाँ बिताने वाली थी वो रद्द हो जाती है। जिसके बाद उसकी सजा बेंगलुरू के टिबरी रोड के कॉम्पैक्ट मध्यवर्गीय पड़ोस में अपने रूढ़िवादी दादा-दादी के साथ रहने की है।

अस्मारा की माँ अपनी बिगड़ैल बेटी को सुधारने के लिए और उसे अपनी जड़ों व गंभीर पारिवारिक मूल्यों से जोड़ना चाहती हैं। लेकिन अस्मारा अपने दादा-दादी व उनके गपशप समुदाय के खिलाफ विद्रोह करने का फैसला लेती है। उसकी दादी को इस बात की चिंता है कि लोग क्या कहेंगे, जबकि दादा अपने अपने दृष्टिकोण से ज्यादा उदार है। अपने फैंसी दोस्तों के साथ अस्मारा एक चाल चलती है कि वह वास्तव में कनाडा में है।

बाद में ना केवल अस्मारा (Anushka Sen) व उसके दादा-दादी के बीच पीढ़ी का अंतर कम हो जाता है, बल्कि तिबरी रोड व उसके निवासियों के प्रति उसका स्नेह भी बढ़ने लगता है। खासकर उसके पड़ोसी के पोते-पोतियों फराज व रूखशाना के प्रति, स्मार्ट व साहसी अस्मारा नया उद्देश्य ढूंढती है और रोमांटिक व पारिवारिक बंधक बनाती है।

दिल दोस्ती डेलमा रिव्यू (Dil Dosti Dilemma Review In Hindi)-

दिल दोस्ती दुविधा की कहानी (Dil Dosti Dilemma Story)अस्मारा के संस्कार पर आधारित है। कभी-कभी तानिया व नैना पर केंद्रित हो जाती है,जो अपनी पहली दुनिया की समस्याओं से निपट रही हैं। तो वहीं निखिल जोकि एक डंब टाइप का लड़का हैं, जो तानिया को जागने व कॉफी सूंघने जैसी चुनौती देता है। कुल मिलाकर दिल दोस्ती डिलेमा एक शांत, अच्छा मनोरंजन देने वाली फिल्म है जो धीरे-धीरे आपको अपनी ओर आकर्षित करती है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story