×

Aamir Khan Politics: आमिर खान ने कांग्रेस के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

Aamir Khan Politics News : बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने डीपफेक राजनीतिक विज्ञापन को लेकर कांग्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 16 April 2024 10:39 AM GMT (Updated on: 16 April 2024 1:20 PM GMT)
Aamir Khan Lodges FIR Against Congress
X

Aamir Khan Lodges FIR Against Congress

Aamir Khan Lodges FIR Against Congress: इस समय लोकसभा 2024 (Lok Sabha Election 2024) के चुनाव को लेकर हर रोज बॉलीवुड अभिनेताओं से जुड़े ताजा अपडेट सामने आ रहे हैं। इस साल बॉलीवुड के कई एक्टर व एक्ट्रेसेस ने पॉलिटिक्स ज्वाइंन कर लिया है। जिसमें से कंगना रनौत (Kangana Ranaut), गोविंदा (Govinda) का नाम शीर्ष पर है। अभी कुछ दिन पहले ही खबरें आ रही थीं कि संजय दत्त (Sanjay Dutt) भी पॉलिटिक्स ज्वाइंन करने वाले हैं। जिसके बाद अभिनेता ने इस खबर को अफवाह बोलकर इसपर ब्रेक लगा दिया। काफी दिनों से खबरें आ रही थीं कि बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान भी लोकसभा चुनाव 2024 का हिस्सा बन सकते हैं। जिसके बाद अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) ने भी इसपर चुप्पी तोड़ दी है और इन खबरों पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही आमिर खान ने कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने वाले एक डीपफेक वीडियो (Deepfake Video) के कथित इस्तेमाल के संबंध में मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है।

आमिर खान ने कांग्रेस के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर (Aamir Khan Lodges FIR Against Congress)-

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) को लेकर खबरें आ रही थीं कि वो किसी राजनीतिक पार्टी का सपोर्ट कर रहे हैं। इतनी ही नहीं इंटरनेट पर आमिर खान (Aamir Khan) को कथित तौर पर एक राजनीतिक दल का समर्थन करते हुए दिखाया गया है। लेकिन आमिर खान की टीम ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ऑनलाइन प्रसारित हो रहे फेक राजनीतिक विज्ञापन के खिलाफ चुप्पी तोड़ी है और अपना पक्ष रखा है।

आमिर खान (Aamir Khan) के ऑपिशियल स्पोकपर्सन ने कहा कि- " हम ये साफ कर देना चाहते हैं कि आमिर खान ने अपने 35 साल के करियर में कभी किसी भी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नही किया है। उन्होंने पिछले साल इलेक्शन कमीशन पब्लिक अवेयरनेस कैंपेंस के माध्यम से लोगों के बीच जागरूकता फैलाने में मद्द की थी। ऐसे में हम हाल ही में वायरल हो रहे वीडियो से चिंतित हैं, जो दावा करती है कि आमिर खान (Aamir Khan) किसी विशेष राजनीतिक पार्टी को अपना समर्थन दे रहे हैं।

तो बता दे कि ये एक झूठा वीडियो है और बिल्कुल भी इसमें किसी प्रकार की सच्चाई नही है। उन्होंने इस मामले को संबंधित अधिकारियों तक पहुँचा दिया है। जिसके बाद मुंबई पुलिस के साइबर क्राइम सेल में एफआईआर दर्ज कर दिया गया है।" इसके साथ ही आमिर खान (Aamir Khan) ने इस बार के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में सभी भारतवासियों से हिस्सा लेने की अपील की है।

खबरों कि माने तो, ये पार्टी कोई और नहीं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस है। जिसके बाद आमिर खान (Aamir Khan) ने सोशल मीडिया पर प्रसारित एक फर्जी राजनीतिक विज्ञापन को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। आमिर खान ने कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने वाले एक डीपफेक वीडियो (Deepfake Video) के कथित इस्तेमाल के संबंध में मुंबई पुलिस में एक FIR दर्ज कराई है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story