×

JEE Mains Results: 56 कैंडिडेट्स को 100 पर्सेंटाइल, तेलंगाना से सर्वाधिक 15 उम्मीदवार, यूपी से सिर्फ एक

JEE Mains Results: परीक्षा परिणाम में पिछले पांच साल का रिकॉर्ड टूट गया है। इस बार नतीजों में 56 अभ्यर्थियों को 100 पर्सेंटाइल अंक हासिल हुए हैं। बता दें कि जनवरी सेशन में 23 कैंडिडेट्स को 100 पर्सेंटाइल अंक मिले थे। जबकि कल जारी हुए दूसरे सेशन में कुल 33 अभ्यर्थियों को 100 पर्सेंटाइल अंक हासिल हुए हैं।

Abhishek Mishra
Published on: 25 April 2024 6:00 AM GMT
JEE Mains Results: 56 कैंडिडेट्स को 100 पर्सेंटाइल, तेलंगाना से सर्वाधिक 15 उम्मीदवार, यूपी से सिर्फ एक
X

JEE Mains Results: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेंस सेशन-2 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। परिणामों में देश के 56 अभ्यर्थियों को 100 पर्सेंटाइल अंक मिले हैं। उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबससाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

56 उम्मीवारों को 100 पर्सेंटाइल

जेईई मेंस सेशन-2 के परीक्षा परिणाम बुधवार की देर रात जारी किए गए। इसमें देश के अलग-अलग प्रदेश के कुल 56 उम्मीदवारों को 100 पर्सेंटाइल अंक मिले हैं। सबसे ज्यादा तेलांगना के 15 अभ्यर्थियों को 100 प्रतिशत अंक हासिल हुए। आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र के सात-सात कैंडिडेट्स, दिल्ली के छह उम्मीदवारों को 100 पर्सेंटाइल अंक मिले हैं।

टूटा पांच साल का रिकॉर्ड

जेईई मेन्स के परीक्षा परिणाम में पिछले पांच साल का रिकॉर्ड टूट गया है। इस बार नतीजों में 56 अभ्यर्थियों को 100 पर्सेंटाइल अंक हासिल हुए हैं। बता दें कि जनवरी सेशन में 23 कैंडिडेट्स को 100 पर्सेंटाइल अंक मिले थे। जबकि कल जारी हुए दूसरे सेशन में कुल 33 अभ्यर्थियों को 100 पर्सेंटाइल अंक हासिल हुए हैं।

यूपी के एक अभ्यर्थी को 100 पर्सेंटाइल

देशभर के 56 उम्मीदवारों को 100 पर्सेंटाइल अंक मिले हैं। इनमें तेलांगना के सर्वाधिक 15 कैंडिडेट्स शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के सिर्फ एक उम्मीदवार के 100 पर्सेंटाइल अंक हासिल हुए हैं। प्रदेश के हिमांशु यादव इकलौते अभ्यर्थी हैं जिन्हें परीक्षा परिणामों में शत प्रतिशत अंक मिले हैं।

14 लाख ने दी परीक्षा

एनटीए ने जनवरी और अप्रैल के सेशन को मिलाकर रैंक जारी की है। दोनों चरणों में कुल 14,15,110 उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था। यह परीक्षा कई भाषाओं में आयोजित हुईं। इनमें तमिल, तेलेगू, मराठी, मलयाली, पंजाबी, उर्दू जैसी भाषाएं शामिल हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

परीक्षा के परिणाम देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एनटीए की वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर रिजल्ट के ऑप्शन को क्लिक करें। उम्मीदवार लॉगिन विवरण भरकर जानकारी सबमिट कर दें। अभ्यर्थी का स्कोरकार्ड आ जाएगा।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story