×

Reliance Jewels: रिलायन्स ज्वैल्स ने अक्षय तृतीया के उपलक्ष्य में लॉन्च किया विंध्या कलेक्शन

Reliance Jewels: बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पटानी ने उत्सव में ग्लैमर का तड़का लगाते हुए इस नए ज्वैलरी कलेशन का अनावरण किया

Network
Newstrack Network
Published on: 24 April 2024 7:45 AM GMT (Updated on: 24 April 2024 7:50 AM GMT)
Reliance Jewels ( Social Media Photo)
X

Reliance Jewels ( Social Media Photo)

Reliance Jewels: भारत के प्रमुख ज्वैलरी ब्राण्ड रिलायन्स ज्वैल्स ने अनूठे एवं शानदार कलेक्शन के साथ त्योहार मनाने की परम्परा को जारी रखते हुए इस साल अक्षय तृतीया के अवसर पर विंध्या कलेक्शन का अनावरण किया है। अपनी प्रतिष्ठित ‘ज्वैल्स ऑफ इंडिया’ कलेक्शन सीरीज़ में यह नौंवा कलेक्शन, मध्य प्रदेश की समृद्ध कलात्मक परम्पराओं से प्रेरित है। फैशन आइकन एवं बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पटानी ने वाराणसी स्थित रिलायन्स ज्वैल्स स्टोर में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम के दौरान इस एक्सक्लुज़िव फेस्टिव कलेक्शन का अनावरण किया।

अक्षय तृतीया एक पावन उत्सव है, जिसे हिंदु संस्कृति में समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इस अवसर आभूषण खरीदना शुभ मानते हैं। इसी के मद्देनज़र रिलायन्स ज्वैल्स का विंध्या कलेक्शन शानदार आभूषण लेकर आया है, जो मध्य प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर एवं वास्तुकला से प्रेरित हैं। इस कलेक्शन का हर पीस का डिज़ाइन मध्य प्रदेश के लोकप्रिय स्मारकों जैसे ग्वालियर के किले, सांची स्तूप, उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर और मितावली एवं बटेश्वर मंदिर से प्रेरित है।


लॉन्च के अवसर पर श्री सुनील नायक, सीईओ, रिलायन्स ज्वैल्स ने कहा, ‘‘इस अक्षय तृतीया विंध्या कलेक्शन का लॉन्च भारत की विविध सांस्कृतिक धरोहर का जश्न मनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। मध्य प्रदेश की समृद्ध परम्पराओं से प्रेरित यह कलेक्शन हमारी ‘ज्वैल्स ऑफ इंडिया’ सीरीज़ का नौंवा कलेक्शन है, जो भारतीय कला एवं कारीगरी के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।’’उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, ‘‘अक्षय तृतीया आभूषण खरीदने के लिए अच्छा मौका है, क्योंकि इस त्योहार को समृद्धि एवं सम्पत्ति का प्रतीक माना जाता है। इस साल हम विंध्या कलेक्शन के साथ अपने उपभोक्ताओं के लिए अपने घर समृद्धि लाने का मौका लेकर आए हैं! यह शानदार कलेक्शन न सिर्फ समृद्धि एवं भव्यता का बल्कि अक्षय तृतीया और हमारे ब्राण्ड रिलायन्स ज्वैल्स की जश्न की भावना का भी प्रतीक है।’’

अभिनेत्री दिशा पटानी ने रिलायन्स ज्वैल्स के वाराणसी स्टोर में इस कलेक्शन का अनावरण करते हुए कहा, ‘इस कलेक्शन का हर पीस अपने आप में मास्टरपीस है जो मध्य प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर और वास्तुकला का प्रतीक है। मुझे इसका डायमण्ड नैकलैस डिज़ाइन खूब पसंद आया, जो उज्जैलन के कई मंदिरों का खूबसूरती से चित्रण करता है। यह सिर्फ आभूषण नहीं है; यह परम्परा और सौंदर्य का संयोजन है जो हर किसी की वार्डरोब में होना ही चाहिए।


’विंध्या कलेक्शन में आभूषणों की व्यापक रेंज शामिल है, जिसमें खूबसूरत चोकर से लेकर बारीकी से डिज़ाइन की गई चूड़िंया हैं जिन्हें गोल्ड एवं डायमण्ड में बनाया गया है। विंध्या कलेक्शन सिर्फ आभूषण नहीं है, यह परम्परा, भव्यता और सदाबहार सौंदर्य का जश्न है। ये आभूषण किसी भी परिधान की खूबसूरती में ग्लैमर का तड़का लगा देंगे, फिर चाहे वह पारम्परिक साड़ी हो, आधुनिक परिधान या रोज़मर्रा के परिधान। तो इन नए आभूषणों को अपनाएं और स्टाइल के साथ अक्षय तृतीया का जश्न मनाएं।विंध्या कलेक्शन रिलायन्स ज्वैल्स की असाधारण सीरीज़ ‘ज्वैल्स ऑफ इंडिया’ का नया एडीशन है, जो भारत के विविध धर्मों, परम्पराओं, वास्तुकला और कारीगरी का उजागर करता है। यह कलेक्शन मध्य प्रदेश की बेहतरीन कारीगरी और भव्यता से प्रेरित है। इस सीरीज़ के पिछले आठ कलेक्शन्स ने भी भारत के सौंदर्य को बयां करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

स्वर्ण बंगा कलेक्शन बंगाल की कविताओं की खूबसूरती एवं सांस्कृतिक धरोहर को श्रद्धांजली अर्पित करता है।

थंजावुर कलेक्शन चोला साम्राज्य की राजधानी थंजावुर की ऐतिहासिक समृद्धि से प्रेरित है।

महालय कलेक्शन महाराष्ट्र की भव्यता का प्रतीक है।

रणकार कलेक्शन कच्छ के रण के अद्भुत सौंदर्य को बयां करता है।

कास्यम कलेक्शन बनारस की भव्यता का चित्रण करता है।

उत्कला कलेक्शन उड़ीसा की जींवत संस्कृति को दर्शाता है।

अतुल्य कलेक्शन राजस्थान की शाही धरोहर और मुगल काल की भव्यता को प्रदर्शित करता है।

अपूर्वम कलेक्शन हम्पी की स्थापत्य भव्यता को चित्रित करता है।

विंध्या कलेक्शन अब रिलायन्स ज्वैल्स के सभी स्टोर्स पर उपलब्ध है।

अक्षय तृतीया के इस अवसर पर इसके आकर्षक आभूषण को खरीदें, इन खूबसूरत आभूषणों से अपने आप को सजाएं और साथ ही अपने घर में समृद्धि लाएं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story