×

Volkswagen Tayron: फॉक्सवैगन की नई टेराॅन एसयूवी बीजिंग मोटर शो में हुई पेश

Volkswagen Tayron: नई एसयूवी कार टेराॅन को 2025 तक भारत में पेश करने की तैयारी कर रही आइए जानते हैं फॉक्सवैगन टेरॉन से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 28 April 2024 5:15 AM GMT (Updated on: 28 April 2024 5:15 AM GMT)
Volkswagen Tayron ( Social Media Photo)
X

Volkswagen Tayron ( Social Media Photo)

Volkswagen Tayron: लग्ज़री कार निर्माता फॉक्सवैगन अपनी नई एसयूवी कार टेराॅन को 2025 तक भारत में पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने शुरुआती दौर में इस कार को आधिकारिक तौर बीजिंग मोटर शो 2024 में प्रदर्शित किया है। जिसके बाद यह गाड़ी चीन में लॉन्च की जाएगी। इस कार को 5 और 7सीटर मॉडल में उतारा जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार कंपनी चीन में 5-सीटर मॉडल में पेश करेगी वहीं कुछ वैश्विक बाजारों में इसका 7-सीटर वर्जन उतारा जा सकता है। आइए जानते हैं फॉक्सवैगन टेरॉन से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

फॉक्सवैगन टेरॉन डिज़ाइन

आगामी फॉक्सवैगन टेरॉन एसयूवी की डिजाइन की बात करें तो इस एसयूवी कार का ब्लैक-आउट फ्लेयर व्हील आर्च और बड़ा ग्लासहाउस टिगुआन के लुक को साझा करता हुआ नजर आता है।इस एसयूवी के इसके फेसिया के लिए कंट्रास्ट ब्लैक फिनिश के साथ एक आक्रामक दिखने वाला फ्रंट बंपर को शामिल किया गया है।


फॉक्सवैगन टेरॉन फीचर

फॉक्सवैगन टेरॉन एसयूवी कार में शामिल फीचर्स में मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स, हीटिंग और वेंटिलेशन के साथ 10-पॉइंट मसाज सीट्स, एक 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और ADAS सुइट, 3 स्क्रीन- इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ पैसेंजर्स की सुविधा के लिए तीसरी स्क्रीन को इसमें जोड़ा गया है। इसके अलावा इस कार में मौजूद इंफोटेनमेंट डिस्प्ले में नीचे एक बैकलिट स्लाइडर कंट्रोल को भी जोड़ा है। जबकि इसके किनारों पर नए लुक वाले AC वेंट और सेंटर कंसोल में वायरलेस चार्जिंग पैड, ड्राइव सिलेक्टर के लिए रोटरी डायल, ऑडियो कंट्रोल और 2 कप होल्डर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इस टेरॉन एसयूवी की बैक पैनल पर ब्लैक-आउट रियर बंपर, एक मोल्डेड टेलगेट, कनेक्टिंग LED लाइट बार के साथ रैपअराउंड टेललैंप जैसी खूबियां देखने को मिलती हैं।

फॉक्सवैगन टेरॉन पावरट्रेन

फॉक्सवैगन टेरॉन में ट्रिपल इंजन विकल्प के साथ इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल प्लगइन हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प मिलता है। इसके अतिरिक्त एक धाकड़ प्रदर्शन करने में सक्षम 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। जिसे ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


फॉक्सवैगन टेरॉन कीमत

फॉक्सवैगन टेरॉन की कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अटकलों के आधार पर इस एसयूवी की भारत में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 40 लाख रुपये होने की उम्मीद की जा रही है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story