×

Suzuki Hayabusa Anniversary Edition: सुजुकी ने लॉन्च किया हायाबुसा का एनिवर्सरी सेलिब्रेशन एडिशन

Suzuki Hayabusa Anniversary Edition: सुजुकी की शानदार बाईक हायाबुसा सेलिब्रेशन एडिशन में आकर्षक लुक देने के लिए इसके फेयरिंग्स और टेल सेक्शन पर खासतौर से V-आकार के डिकल्स को जोड़ा गया है

Jyotsana Sharma
Written By Jyotsana Sharma
Published on: 20 April 2024 8:45 AM GMT (Updated on: 20 April 2024 8:45 AM GMT)
Suzuki Hayabusa Anniversary Edition
X

Suzuki Hayabusa Anniversary Edition

Suzuki Hayabusa Anniversary Edition: भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में सुजुकी कंपनी की धाकड़ बाईक हायाबुसा को खासा लोकप्रियता हासिल है। इस कंपनी ने हाल ही में हायाबुसा बाइक के 25 साल पूरे होने की खुशी में इसके अपडेटेड मॉडल 25th एनिवर्सरी सेलिब्रेशन एडिशन को लॉन्च किया है। हायाबुसा के नेक्स्ट वेरिएंट को कंपनी ने कई कॉस्मेटिक बदलाव के साथ अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया है। जिसके अंतर्गत इस बाईक के एग्जॉस्ट मफलर में 25वीं वर्षगांठ लिखे लोगो के साथ बाईक के लुक और आकर्षक को बढ़ाने के लिए इसके ड्राइव चेन में पारंपरिक हायाबुसा कांजी लोगो को भी जोड़ा गया है।

हायाबुसा एनिवर्सरी सेलिब्रेशन एडिशन फीचर्स

सुजुकी की शानदार बाईक हायाबुसा सेलिब्रेशन एडिशन में आकर्षक लुक देने के लिए इसके फेयरिंग्स और टेल सेक्शन पर खासतौर से V-आकार के डिकल्स को जोड़ा गया है। इसमें नए डिजाइन के 7-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ ही LED हेडलैंप, नए साइड मिरर, टर्न इंडिकेटर्स और पोजिशन लाइट्स के साथ मैचिंग सीट काउल जैसे लेटेस्ट अपडेट को इसमें जोड़ा गया है। सुजुकी हायाबुसा के एनिवर्सरी सेलिब्रेशन एडिशन में कॉस्मेटिक बदलावों में 25वीं वर्षगांठ के पारंपरिक लोगो के साथ टैंक के दोनों तरफ चमकती हुई 3D इंबोश्ड सुजुकी बैजिंग नजर आती है।


हायाबुसा का एनिवर्सरी सेलिब्रेशन एडिशन पॉवर ट्रेन

मौजूदा मॉडल में शामिल पावर्ट्रेन की खूबियों की बात करें तो हायाबुसा के इस एडिशन में सुजुकी इंटेलिजेंट राइड सिस्टम को शामिल किया गया है। इस फीचर की सुविधा से ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और एक दो-तरफा क्विकशिफ्टर भी अब इसमें मौजूद मिलता है।वहीं धाकड़ प्रदर्शन के लिए इसके मौजूदा मॉडल के 1340cc, लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन को ही साझा किया गया है। ये इंजन 190PS की पावर और 150Nm का टॉर्क जनेरेट करने की क्षमता से लैस है। इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ जोड़ा गया है।


हायाबुसा का एनिवर्सरी सेलिब्रेशन एडिशन कीमत

हायाबुसा का एनिवर्सरी सेलिब्रेशन एडिशन को सुजुकी कंपनी ने भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत ₹17.7 लाख रुपये पर बिक्री के लिए पेश किया है। फीचर्स में मिले अपडेटेड के चलते नई बाईक की कीमत इसके मौजूदा मॉडल से करीब 80,000 रुपये अधिक है। इस बाईक में ड्राइव चेन एडजस्टर और फ्रंट डिस्क के अंदरूनी भाग पर गोल्ड कलर स्कीम को जोड़ा गया है वहीं एक विशेष नारंगी और ब्लेज ऑरेंज और ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर स्कीम के साथ बाईक को स्पोर्टी लुक दिया गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story