×

Best Sunroof Cars: 10 लाख तक के बजट में आती हैं यें सनरूफ फीचर से लैस सीएनजी कारें, जानिए डिटेल

Sunroof car Under10 Lakh: आइए जानते हैं भारतीय कार बाजार में उपलब्ध सिंगल-पैन सनरूफ से लैस सीएनजी कारों से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 24 April 2024 9:07 AM GMT
Sunroof car Under10 Lakh( Social Media Photo)
X

Sunroof car Under10 Lakh( Social Media Photo)

Sunroof car Under10 Lakh: बढ़ते एसयूवी कारों के चलन के साथ सनरूफ भी अब बेहद डिमांडिंग फीचर के तौर पर अपनी पहचान बना चुका है। वहीं अब इस महंगे फीचर को कंपनिया सीएनजी वेरिएंट में भी शामिल कर रहीं हैं। वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती लोकप्रियता के बीच भारत में सीएनजी कारों का चलन ज्यादा विस्तार ले रहा है। अब सीएनजी कारों में सनरूफ फीचर के अलावा कई अत्याधुनिक तकनीक को शामिल किया जा रहा है। आइए जानते हैं भारतीय कार बाजार में उपलब्ध सिंगल-पैन सनरूफ से लैस सीएनजी कारों से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

टाटा पंच माइक्रो-एसयूवी

टाटा पंच भारतीय वाहन निर्माता टाटा मोटर्स द्वारा निर्मित एक माइक्रो-एसयूवी कार के तौर पर बिक्री के लिए पेश की गई है। ये कार सीएनजी ईंधन विकल्प के साथ ही सनरूफ फीचर से भी लैस है। कंपनी ने इस एसयूवी के लॉन्च के साथ ही इसे सनरूफ फीचर से लैस किया है। इस सीएनजी कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे शानदार फीचर्स के साथ इस पंच सीएनजी में ऑटोमेटिक एसी, 7-इंच टचस्क्रीन, पुश-बटन स्टार्ट और स्टॉप जैसी कई शानदार खूबियां देखने को मिलती हैं।टाटा अपने पंच सीएनजी एक्म्प्लिश्ड डैज़ल एस वेरिएंट को ही सनरूफ फीचर के साथ बिक्री के लिए पेश करती है। भारतीय बाजार में इस माइक्रो एसयूवी की कीमत ₹9.68 लाख रुपये है।


टाटा अल्ट्रोज हैचबैक कार

भारतीय बाजार में सनरूफ फीचर के साथ उपलब्ध सीएनजी कार की लिस्ट में प्रीमियम हैचबैक कार टाटा अल्ट्रोज का नाम भी शामिल है। कंपनी ने इस पिछले वर्ष मई 2023 में सीएनजी पावरट्रेन और सिंगल-पैन सनरूफ विकल्प के साथ पेश किया था। टाटा अल्ट्रोज हैचबैक कार का मिड-स्पेक XM+ (S) ट्रिम सीएनजी + सनरूफ फीचर में उपलब्ध है। अल्ट्रोज सीएनजी में ट्विन-सिलेंडर तकनीक को शामिल किया गया है। ये कार 210 लीटर का बूट स्पेस के साथ 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल-सीएनजी इंजन से लैस है। 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ यह कार सीएनजी मोड में 73.5 पीएस और 103 एनएम आउटपुट जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इस सीएनजी कार की कीमत भारतीय बाजार में ₹8.85 लाख रुपये तक जाती है।


मारुति ब्रेज़ा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी

सीएनजी + सनरूफ विकल्प में भारतीय लाईनअप में मारुति ब्रेज़ा भी बड़ी सफल सीएनजी कार के तौर पर गिनी जाती है। इसमें शामिल फीचर्स में सिंगल पैनल सनरूप, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मनोरंजन के लिए 6-स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। टाटा कंपनी की ये सीएनजी पावरट्रेन से लैस कार भारत में एकमात्र सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसके टॉप ZXi सीएनजी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 12 लाख रुपये है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story