×

New Mini Aceman EV: ब्रिटिश लक्जरी ब्रांड मिनी की नई कार ऐसमैन EV हुई लॉन्च, जानिए डिटेल

New Mini Aceman EV Car: मिनी ने बीजिंग मोटर शो से पहले नई ऐसमैन EV से पर्दा उठा दिया हैआइए जानते हैं इस मिनी ऐसमैन कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 28 April 2024 10:12 AM GMT
New Mini Aceman EV Car
X

New Mini Aceman EV Car ( Social Media Photo)

New Mini Aceman EV Car: BMW ग्रुप की ब्रिटिश लक्जरी ब्रांड मिनी काफी समय से ऑल इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रही है। जिसमें से एक नाम अपकमिंग ऐसमैन इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार का भी नाम शामिल है। मिनी ने बीजिंग मोटर शो से पहले नई ऐसमैन EV से पर्दा उठा दिया है।आइए जानते हैं इस मिनी ऐसमैन कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

नई ऐसमैन EV डिजाइन

BMW ग्रुप की ब्रिटिश लक्जरी ब्रांड मिनी ऐसमैन की डिजाइन की बात करें तो स्ट्रॉन्ग बॉडी से लैस इस कार के चारों ओर मजबूत बॉडी क्लैडिंग, हैवी बंपर और रूफ रेल जैसी डिज़ाइन डिटेल्स देखने को मिलती है।इसमें कोणीय हेडलैंप, चौकोर व्हील आर्च और आयताकार LED टेललैंप मिलते हैं। यह कार स्टाइल के मामले में मिनी कूपर और कंट्रीमैन के बीच स्थित होगी।इस कार के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4.07-मीटर, चौड़ाई 1.75-मीटर और ऊंचाई 1.5-मीटर है। जो कूपर हैचबैक की तुलना में इसकी लंबाई 192mm और चौड़ाई 23mm और इसकी ऊंचाई 130mm रखी गई है।


नई ऐसमैन EV इलेक्ट्रिक फीचर्स

नई ऐसमैन EV में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस कार में राउंड शेप में डिजाइन डैशबोर्ड में बुने हुए कपड़े की एक लेयर को शामिल किया गया है।केबिन के चारों ओर बहुत सारी फेब्रिकेटेड लेयर भी हैं। साथ ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को इस कार में नहीं एड किया गया है। बल्कि उसकी जगह पर एक बड़ा सेंट्रल OLED डिस्प्ले मिलता है। साथ ही स्टीयरिंग व्हील के आगे हेड-अप डिस्प्ले के लिए एक रिफ्लेक्टिव पैनल दिया गया है।

ऐसमैन EV बैटरी पैक

ऐसमैन इलेक्ट्रिक कार में शामिल बैटरी पैक की बात करें तो इसमें शामिल दो वेरिएंट में एक SE वेरिएंट 54.2kWh बैटरी के साथ आता है। ये EV मॉडल 405 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने के साथ ही 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 7.1 सेकेंड का समय लगाता है।इलेक्ट्रिक के E वेरिएंट में फ्रंट-माउंटेड मोटर के साथ42.5kWh क्षमता की बैटरी इस्तेमाल की गई है।यह 7.9 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और ये कार सिंगल चार्ज में 310 किलोमीटर की रेंज देती है। साथ ही 160 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है।इसकी कीमत को लेकर अभी किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story