×

Jeep Wrangler facelift Price: 22 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने जा रहा जीप का रैंगलर फेसलिफ्ट मॉडल, कीमत होगी इतनी

Jeep Wrangler Facelift On Road Price: इस लॉन्च से पहले ये मॉडल ग्लोबल मार्केट में पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं अब कंपनी ने इसे पेश करने से पहले कई और बड़े अपडेट्स को शामिल किया है

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 16 April 2024 11:01 AM GMT
Jeep Wrangler Facelift On Road Price in India
X

Jeep Wrangler Facelift On Road Price in India

Jeep Wrangler Facelift On Road Price: अमेरिकी ऑटोमोबाइल ब्रांड जीप भारत में अपने बेहद पॉपुलर मॉडल रैंगलर फेसलिफ्ट को रिलॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर इसी महीने यानी 22 अप्रैल, 2024 को कंपनी इस फेसलिफ्ट मॉडल को अपने भारतीय लाइनअप में शामिल करने की तैयारी है। इस लॉन्च से पहले ये मॉडल ग्लोबल मार्केट में पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं अब कंपनी ने इसे पेश करने से पहले कई और बड़े अपडेट्स को शामिल किया है। आइए जानते हैंजीप रैंगलर फेसलिफ्ट से जुड़े फीचर्स के बारे में विस्तार से...

रैंगलर फेसलिफ्ट पावरट्रेन

अमेरिकन ऑटोमेकर कंपनी जीप भारत में पेश करने जा रही रैंगलर फेसलिफ्ट को सिंगल पावरट्रेन विकल्प के साथ उतार सकती है, जबकि जीप रैंगलर का स्पेक प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। जो कि 270hp प्रति 400Nm की क्षमता से लैस होने के साथ 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक और जीप के सेलेक-ट्रैक फुल-टाइम 4WD सिस्टम से सामान्य रूप से कनेक्टेड है।

रैंगलर फेसलिफ्ट डिज़ाइन

जीप रैंगलर फेसलिफ्ट के लुक और डिज़ाइन की बात करें तो इस मॉडल में कई डिज़ाइन में रूफ विकल्पों को शामिल किया गया है। जिसमें खासतौर से बॉडी-कलर हार्ड टॉप, ब्लैक हार्ड टॉप, हार्ड और सॉफ्ट टॉप का कॉम्बिनेशन,स्टैन्डर्ड सॉफ्ट टॉप और सनराइडर टॉप हाफ डोर वाला डुअल-डोर ग्रुप जो सिर्फ़ आगे से खुलता है। इसके अलावा इस एसयूवी में ऑल-ब्लैक ग्रिल को भी इसके साथ जोड़ा गया है। जिसमें अपडेटेड थिन 7-स्लैट डिज़ाइन के साथ इस एसयूवी में 17-20 इंच की रेंज में 10 अलग-अलग 35 इंच के अलॉय व्हील को जोड़ा गया है।

रैंगलर फेसलिफ्ट फीचर्स

रैंगलर फेसलिफ्ट में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में केबिन का डिजाइन और लेआउट काफी हद तक पहले की तरह ही है। वहीं बदलाव के तौर पर इसमें एक नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12-way पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट, वायरलेस एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो जैसे बेहद खास फीचर्स के साथ एक नया 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स को इसके साथ जोड़ा गया है। साथ ही रैंगलर फेसलिफ्ट में इन्फोटेनमेंट स्क्रीन जीप के कनेक्ट 5 सिस्टम से संचालित होती है। जिसकी मदद से एसयूवी में कनेक्टेड फीचर्स वर्क करते हैं। इसके अलावा 62 जाने-माने ऑफ-रोड ट्रेल्स ऑफरोड गाइड की सुविधा भी मिलती है। जबकि एसी वेंट को अब इन्फोटेनमेंट स्क्रीन के नीचे रखा गया है।

रैंगलर फेसलिफ्ट कीमत

जीप कंपनी की अगामी एसयूवी रैंगलर फेसलिफ्ट को भारत में कंपनी दो वेरिएंट के साथ पेश करेगी। ये दोनों वेरिएंट अनलिमिटेड और रूबिकॉन नाम के साथ ही ₹ 62.65 लाख रुपये और 66.65 लाख रुपये में बिक्री के लिए पेश किए जा सकते हैं। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला लैंड रोवर डिफेंडर से होता है।हालांकि खूबियों को देखते हुए अभी तक इस एसयूवी का कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी इस सेगमेंट मौजूद नहीं है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story