×

भारत में बढ़ी Hyundai Creta N Line की डिमांड, जानें कैसा है Review

Hyundai Creta N Line: इस साल कंपनी ने Hyundai Creta N Line को बाजार में उतार कर धमाल मचाया है। इस गाड़ी में नई ग्रिल, फ्रंट और रियर में नया खूबसूरत बंपर दिया गया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 9 May 2024 6:27 AM GMT
भारत में बढ़ी Hyundai Creta N Line की डिमांड, जानें कैसा है Review
X

Hyundai Creta N Line: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। भारतीय बाजार में कई कंपनियां ने अपने तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियों को लॉन्च किया है। इनमें Hyundai Creta N Line का भी नाम शामिल है। इस गाड़ी की डिमांड भारत में काफी ज्यादा बढ़ गई है। जिसकी वजह है इस गाड़ी के तगड़े फीचर्स।

बता दें कि, कंपनी ने पिछले साल की शुरुआत में क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्च कर धमाल मचाया था। इस साल कंपनी ने Hyundai Creta N Line को बाजार में उतार कर धमाल मचाया है। इस गाड़ी में नई ग्रिल, फ्रंट और रियर में नया खूबसूरत बंपर, 18-इंच के अलॅाय व्हील्स के साथ उतारा गया है। इसके अलावा भी इस गाड़ी के अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स भी कमाल के हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Hyundai Creata N Line के रिव्यू और फीचर्स के साथ कीमत के बारे में:

Hyundai Creta N Line का रिव्यू और फीचर्स (Hyundai Creta N Line Review And Features):

Hyundai Creta N Line का रिव्यू और फीचर्स की बात करें तो नई ग्रिल, फ्रंट और रियर में नया खूबसूरत बंपर, 18-इंच के अलॅाय व्हील्स, इंटीग्रेटेड कर्व्ड 10.25 इंच एचडी इंफोटेनमेंट के साथ 10.25 इंच डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स शामिल है। इसके अलावा इस गाड़ी में स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब और लेदरेट सीटों पर रेड स्टिचिंग मिलती है।

Hyundai Creta N Line को स्पोर्टी इंटीरियर कॉन्ट्रास्टिंग रेड इंसर्ट के साथ ऑल-ब्लैक थीम में पेश की गई है। इस गाड़ी में डैशबोर्ड लेआउट, एयर-कॉन वेंट और गियर लीवर पर रेड इंसर्ट आदि फीचर्स मिलने वाले हैं। ये गियर नॉब और आगे की सीटों पर "एन" बैजिंग के साथ आता है। इस गाड़ी में लेदरेट सीट्स, स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब और लेदरेट सीटों पर रेड स्टिचिंग आदि फीचर्स मिलेंगे।


Hyundai Creta N Line की डिजाइन की बात करें तो इस गाड़ी के एक्सटीरियर डिजाइन में कई बदलाव हुए हैं। हुंडई के इस गाड़ी में ब्लैक फिनिश वाली छत के साथ थंडर ब्लू पेंट स्कीम दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, ये गाड़ी दो अलग-अलग वेरिएंट, एन8 और एन10 में उपलब्ध है।

Hyundai Creta N Line की अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, इस गाड़ी में इंटीग्रेटेड कर्व्ड 10.25 इंच एचडी इंफोटेनमेंट के साथ 10.25 इंच डिजिटल क्लस्टर भी है। इस गाड़ी में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ आदि जैसे फीचर्स भी हैं।

Hyundai Creta N Line सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो हुंडई ने अपने इस गाड़ी में लेवल 2 ADAS, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, ऑटो होल्ड फ़ंक्शन के अलावा इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल असिस्ट कंट्रोल आदि फीचर्स है। इसके अलावा इस गाड़ी में ईबीडी और एबीएस 360-डिग्री सराउंड कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी। इसके अलावा इस गाड़ी में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है।

Hyundai Creta N Line की कीमत (Hyundai Creta N Line Price):

अगर Hyundai Creta N Line की कीमत की बात करें तो Hyundai ने इस गाड़ी को 16.82 लाख रुपए (एक्स शोरुम) की शुरुआती कीमत पर उतारा है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story