×

Best Electric Scooters: भारतीय बाजार में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की हो रही बंपर डिमांड, जानिए इनकी कीमत

Best Electric Scooters: आइए जानते हैं मार्केट में उपलब्ध बजट सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 23 April 2024 6:43 AM GMT
Best Electric Scooters (Social Media Photo)
X

Best Electric Scooters (Social Media Photo)

Best Electric Scooters: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में दो पहिया वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। वाहन निर्माता कंपनियों ने इन वाहनों की बिक्री को प्रमोट करने के लिए इनकी कीमतों में कटौती करके मार्केट में पेश किया है। मौजूदा समय में वाहन बाजार में कई ऐसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जो बजट फ्रेंडली होने के साथ ही साथ दमदार परफोर्मेंस देने में सक्षम हैं। इस समय यदि आप भी अपने लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का प्लान बना रहें हैं तो आपके लिए यहां दी जा रही जानकारी काफी उपयोगी साबित हो सकती है। आइए जानते हैं मार्केट में उपलब्ध बजट सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

OLA S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी ओला अपने वाहनों की सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी के तौर पर जानी जाती है। इस कंपनी की एक बेहद लोकप्रिय स्कूटर OLA S1X जबरदस्त डिमांड में बनी हुई है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 kWh बैटरी क्षमता से लैस है। ओला के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम प्राइस 99,999 रुपये है। OLA S1X स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 190 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखता है।


ओकाया Faast F4 इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओकाया Faast F4 इलेक्ट्रिक बजट-फ्रेंडली स्कूटर की कीमत मात्र एक्स-शोरूम प्राइस 1,19,989 रुपये रखी गई है। इस स्कूटर की टॉप-स्पीड की बात करें तो ये करीब 70kmph की रफ्तार से दौड़ सकती है। साथ ही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्जिंग में 140 से 160 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकता है।


TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर

दिग्गज दो पहिया वाहन कंपनी टीवीएस की इलेक्ट्रिक रेंज में मौजूद स्कूटर पॉपुलर TVS iQube 1,47,003 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस स्कूटर की टॉप-स्पीड 78 kmph है। सिंगल चार्जिंग में 100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।


Vida V1 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर

1,02,700 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे बड़ी खूबी के तौर पर एक 26 लीटर का स्टोरेज स्पेस मिलता है। साथ ही पोर्टेबल चार्जर के लिए भी इस स्कूटर में 10 लीटर की एक्स्ट्रा स्पेस की सुविधा मिलती है। इसके अलावा पांच कलर वेरिएंट में मार्केट में मौजूद है।






Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story