×

पावरफुल इंजन और फीचर्स से लैस होगा नया Bajaj Pulsar 400, जानें कीमत

Bajaj Pulsar 400: कंपनी द्वारा जल्द ही Bajaj Pulsar 400 को लॉन्‍च किया जाएगा। जिसे लेकर कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर एक टीजर भी जारी कर दिया गया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 24 April 2024 9:23 AM GMT
पावरफुल इंजन और फीचर्स से लैस होगा नया Bajaj Pulsar 400, जानें कीमत
X

Bajaj Pulsar 400: अगर आप नई बाइक लेने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक अच्छा मौका है। दरअसल बजाज अपने लेटेस्ट मॉडल को भारतीय बाजार में जल्‍दी ही लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी द्वारा जल्द ही Bajaj Pulsar 400 को लॉन्‍च किया जाएगा। जिसे लेकर कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर एक टीजर भी जारी कर दिया गया है। इस टीजर में नई बाइक के बारे में जानकारी शेयर की गई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, नई Pulsar 400 को जल्द ही लॉन्‍च किया जा सकता है।

दरअसल भारतीय बाजार में बजाज की पल्सर काफी पॉपुलर है। इस बाइक की क्रेज को देखते हुए Bajaj, अब अपने लेटेस्ट मॉडल को 3 मई को यानी एक नई Pulsar 400 लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसके बारे में कंपनी ने हाल ही में टीजर के द्वारा जानकारी दे दी है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Bajaj Pulsar 400 में कंपनी ने क्या क्या फीचर्स दिए हैं। साथ ही आइए जानते हैं Bajaj Pulsar 400 के लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Bajaj Pulsar 400 के फीचर्स और लॉन्च डेट (Bajaj Pulsar 400 Features And Launch Date):

Bajaj Pulsar 400 के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो इस गाड़ी में कई बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं। ये बाइक बजाज लाइनअप की NS 250 की तुलना में ज्यादा मजबूत और मॉडर्न फीचर्स से लैस होने वाली है। साथ ही इसे डोमिनार के नीचे रखा जाएगा। इसके अलावा ये गाड़ी Dominar 400 के इंजन के साथ होगा।

Bajaj Pulsar 400 की डिजाइन की बात करें तो इस नई पल्सर का डिजाइन और लुक काफी शार्प और खूबसूरत है। साथ ही ये Pulsar NS400, पल्सर एनएस 200 की स्टाइलिंग से काफी ज्यादा नजर आने वाली है। बता दें कि, पल्सर का कुछ डिजाइन एन सीरीज से मिलने की संभावना जताई गई है।


Bajaj Pulsar 400 नई बाइक में ऑल-LED लाइटिंग और अंडरबेली एग्जॉस्ट फीचर्स होंगें। साथ ही इसमें स्लीक बॉडीवर्क, यूएसडी फोर्क्स, डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम, फ्रंट-रियर डिस्क ब्रेक, प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक रियर सस्पेंशन आदि फीचर्स होंगे। इसमें स्प्लिट सीट सिस्टम, स्प्लिट ग्रैब रेल्स, स्प्लिट हैंडल बार जैसे भी फीचर्स होने वाले हैं।

इसके अलावा इस गाड़ी में स्पोर्टी बॉडी ग्राफिक्स, अलॉय व्हील, वाइड सेक्शन टायर के साथ साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी होंगे। वहीं इसे स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ पेश किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं अगर Bajaj Pulsar 400 की लॉन्च डेट की बात करें तो Bajaj, 3 मई को इस एक नई Pulsar 400 लॉन्च करने की तैयारी में है।

जानकारी के लिए बता दें कि, पहली बजाज सीएनजी बाइक भी इसी साल के मध्य में लॉन्च की जाएगी। जो देश की पहली CNG बाइक भी होने वाली है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, इसे 110cc सेगमेंट में किफायती कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

Bajaj Pulsar 400 की कीमत (Bajaj Pulsar 400 Price):

Bajaj Pulsar 400 की कीमत की बात करें तो इस बाइक की कीमत करीब 2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आस-पास हो सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story