×

Mesh Rashi 21 April 2024 :मेष राशि वाले शुभ या अशुभ कैसा रहेगा, जानिए कल का राशिफल

Mesh Rashi 21 April 2024 :मेष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 20 April 2024 10:19 AM GMT
Mesh Rashi 21 April 2024 :मेष राशि वाले शुभ या अशुभ कैसा रहेगा, जानिए कल का राशिफल
X

21 April 2024 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल

आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आप क्रोध करने से बचें। आपको आज पारिवारिक सुख प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। आज संभलकर रहें।घर में छोटे-मोटे विवाद होंगे। आप आज जीवनसाथी के सहयोग से ऊर्जावान बनेंगे। अपने साथी की सेहत का ख़्याल रखें। नौकरी में कई अच्छे अवसर आपको मिलेंगे। दान-धर्म के कामों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

मेष राशि धन-संपत्ति ( Money) जो जातक व्यवसायिक लाभ के लिए इंतजार कर रहे हैं उनके लिए दिन उत्तम है।

मेष राशि सेहत ( Health) जातक की सेहत मौसम की तरह होगी।

मेष राशि करियर ( Career ) जातक की नौकरी में उथल-पुथल बना रहेगा।

मेष राशि प्यार ( Love) आज आपको प्यार की तलाश रहेगी।

मेष राशि परिवार ( Family) परिवार वाले जातक की भावनाओं की कद्र नहीं करेंगे।

मेष राशि का उपाय ( Remedy) चना का दान करें और सूर्य की पूजा से लाभ मिलेगा।

मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) जातक घर में साज-सज्जा पर ध्यान देंगे।

मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9

आनेवाला कल 22 अप्रैल 2024 का राशिफल व भविष्यवाणी

आनेवाला कल 22 अप्रैल 2024 गुरुवार तिथि दशमी पक्ष शुक्ल चन्द्रमा मिथुन-कर्क राशि में संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 22 अप्रैल 2024गुरुवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मेष राशिफल 22 अप्रैल 2024( Aries Horoscope Tomorrow)

मेष राशि वालों के लिए आने वाले कल के दिन अपने करीबियों से सतर्क रहें। तनाव की स्थिति दूर होगी। कारोबार अच्छा चलेगा। छात्रों को सफलता मिलेगी। समय पर साझेदारों से मुलाकात होगी।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story