×

Makar Rashi 17 April 2024 :मकर राशि वाले अनावश्यक खर्च से बचें और क्रोध पर नियंत्रण रखें, जानिए कल का राशिफल

Makar Rashi 17 April 2024 :मकर राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 April 2024 11:36 AM GMT
Makar Rashi 17 April 2024 :मकर राशि वाले अनावश्यक खर्च से बचें और क्रोध पर नियंत्रण रखें, जानिए कल का राशिफल
X

17 April 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन धनलाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। हालांकि, कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्य सफल होंगे। वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे और साथ ही उनके साथ संबंध भी मजबूत होंगे। अनावश्यक खर्च से बचें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money इस राशि के जातक व्यवसाय करें, लेकिन वार्तालाप कम करें तो बेहतर रहेगा।

मकर राशि सेहत ( Health) जातक की सेहत ठीक रहेगी, लेकिन पत्नी का स्वास्थ्य बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहेगा।

मकर राशि करियर (Career) पिता के सहयोग से मार्केटिंग या बही खाता का काम मिलेगा,जो पैसे के लिए सिर्फ करना चाहेंगे।

मकर राशि प्यार (Love) आज का लव राशिफल बस आज आपको सिर्फ और सिर्फ अपना साथी दिखेगा और कुछ नहीं....

मकर राशि परिवार ( Family) जातक माता-पिता की सेवा करेंगे और जीवनसाथी के साथ भी नरमी से पेश आएंगे तो माहौल अच्छा रहेगा।

मकर राशि का उपाय ( Remedy) ऊं भाष्कराय नम: का जप करेंगे तो अच्छा रहेगा।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast) पुराने संबंध काम आएंगे।

मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5

आनेवाला कल 18 अप्रैल 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 18 अप्रैल 2024 गुरुवार तिथि दशमी पक्ष शुक्ल चन्द्रमा मिथुन-कर्क राशि में संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 18 अप्रैल 2024गुरुवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मकर राशिफल 18 अप्रैल 2024 ( Capricorn Horoscope Tomorrow)

कर राशि वाले कल का दिनधर्म-कर्म के साथ जरुरतमंदों की मदद में बीतेगा। बच्चों की भी जरूरतें पूरा करेंगे।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story