×

Bada Mandal Totke: बड़ा मंगल पर ये चमत्कारी टोटके बना देंगें आपको धनवान, जानिए कैसे

Bada Mandal Totke: इस साल पहला बड़ा मंगल 28 मई को है ऐसे में बजरंगबली की विशेष कृपा पाने के लिए उनकी आराधना के साथ साथ आप इन चमत्कारी टोटकों को भी अपना सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 9 May 2024 5:26 AM GMT
Bada Mandal Totke
X

 Bada Mandal Totke (Image Credit-Social Media)

Bada Mandal Totke: बड़ा मंगल भगवान् बजरंगबली की आराधना का समय होता है इस साल चार बड़े मंगल पड़ेंगे। पहला बड़ा मंगल 28 मई को पड़ेगा। वहीँ इस दिन आप हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं जिससे उनकी विशेष कृपा आप पर बनी रहे। आइये जानते हैं क्या हैं ये उपाय।

बड़ा मंगल पर करें ये टोटके (Bada Mandal Totke 2024)

इस साल चार बड़ा मंगल पड़ने वाले हैं।आइये जानते हैं किस किस दिन पड़ने वाला है बड़ा मंगल और इस दिन आप क्या-क्या उपाय कर सकते हैं।

  • पहला बड़ा मंगल - 28 मई 2024
  • दूसरा बड़ा मंगल - 4 जून 2024
  • तीसरा बड़ा मंगल - 11 जून 2024
  • चौथा बड़ा मंगल - 18 जून 2024

यहाँ हम आपको बड़ा मंगल पर चार ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जिन्हे करने के बाद आपके जीवन में आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी और धन की बरसात होने लगेगी। बड़ा मंगल हर साल ज्येष्ठ महीने में पड़ता है 28 मई को पहला बड़ा मंगल होगा। ज्येष्ठ माह के हर मंगलवार को बड़ा मंगल के रूप में मनाया जाता है। कहते हैं कि ज्येष्ठ माह के मंगलवार के दिन की पहली बार हनुमान जी भगवान् राम से मिले थे और ज्येष्ठ माह के मंगलवार को ही बजरंगबली ने भीम का घमंड तोड़ दिया था।

कहते हैं बड़ा मंगल की रात बजरंगबली की आराधना करने से और कुछ टोटके करने से घर में यश और वैभव की कभी कमी नहीं होती है और सदैव हनुमान जी की कृपा बनी रहती है।

टोटका-1

बड़ा मंगल को शाम को पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जला दें और उसे मुड़कर न देखें और सीधे घर आ जाएं। इससे आपको धन लाभ होगा।

टोटका-2

बड़ा मंगल के दिन चन्दन की सात टिक्कियां लें और इसे पीले रंग की पोटली में बांधकर केले के पेड़ पर बांध दें। याद रखें पीले रंग का ही कपडा लें। इससे

बजरंगबली की विशेष कृपा होती है और जीवन में हमेशा धन वैभव बना रहता है।

टोटका-3

बड़ा मंगल को सुबह स्नान करके एक नारियल लें इसपर अक्षत,कमिया सिन्दूर, मौली चढ़ा दें और फिर पूजन शुरू करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें और इसे हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें।

टोटका-4

बड़ा मगल को शाम को सरसों का दिया जलाएं अब इसमें लॉन्ग डाल दें, अब इससे हनुमान जी की आरती करें। धन प्राप्ति होगी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story