×

25 April 2024 Aaj Ka Love Rashifal : इन दो राशियों का चमकेगा भाग्य, बढ़ेगी आमदनी, जानिए अपना आज का राशिफल

25 April 2024 Aaj Ka Love Rashifal : आज का राशिफल के अनुसार मेष से मीन तक राशियों में किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी। जानिए आज की भविष्यवाणी, पढ़ें आज का लव राशिफल, दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 April 2024 12:15 AM GMT (Updated on: 25 April 2024 12:18 AM GMT)
25 April 2024 Aaj Ka Love Rashifal : इन दो राशियों का चमकेगा भाग्य, बढ़ेगी आमदनी, जानिए  अपना आज का राशिफल
X

Aaj Ka Rashifal 25 April 2024 (आज का राशिफल 25 अप्रैल २०२४ का राशिफ): हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि आज का राशिफल कैसा होगा। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

पढ़ें आज का राशिफल

आज का दिन 25 अप्रैल 2024 गुरुवार कुछ लोगों के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा परिणाम लेकर आ सकता है। आज का दिन 12 राशियों के जातक के लिए बिजनेस , सेहत , संबंध और प्यार के लिए खास रहने वाला है जानने के लिए देखिए आज का राशिफल....

25 April 2024 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल
आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन पारिवारिक जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं और किसी कानूनी मामले में यदि आपने कोई ढील दी, तो विरोधी इसका फायदा उठा सकते हैं। आज काम की अधिकता रहने के कारण आपको मानसिक तनाव बना रहेगा और आप अपने बाकी कामों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

मेष राशि धन-संपत्ति ( Money) मेष राशि वाले जातक आज आज आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी।आज कोई मुश्किल काम पूरा कर सकते है

मेष राशि सेहत ( Health )मेष राशि वाले जातक स्वास्थ्य सामन्य रहेगा।आज गाड़ी चलते हुए सावधानी बरतें।

मेष राशि प्यार (Love) मेष राशि वाले आज जातक निजी जीवन में साथी की कमी महसूस करेंगे।आपको बच्चो और परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

मेष राशि का उपाय ( Remedy) मेष राशि वाले आज जातक किसी बडे का अपमान करों , शादी का समाधान मिलेगा।

मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि वाले आज जातक आज की दिन कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

मेष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 2, लाल

25 April 2024 Ka Vrish Rashifal आज का वृष राशिफल

आज का वृष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आज अपने व्यापार में किसी को साझेदार बनने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके साथ धोखा कर सकता है। यदि आपने किसी को बड़ी रकम उधार दी, तो वह आपके उसे धन का गबन कर सकता है। आप अपनी पेट संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, इसलिए अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें।

वृष राशि धन-संपत्ति ( Money) वृष राशि वाले जातक आज आय और व्यवसाय दोनों में अच्छा रहेगा।आपके दोस्त आपकी पढ़ाई में मदद करेंगे।

वृष राशि सेहत ( Health )वृष राशि आज जातक परिवार के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

वृष राशि प्यार (Love) वृष राशि वाले जातक आज प्रेमियों के लिए दिन अच्छा है।परिवार संग अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

वृष राशि का उपाय ( Remedy) वृष राशि वाले जातक गरीबों को मीठा भोजन करवायें लाभ मिलेगा।

वृष राशि पूर्वाभास (Forecast)वृष राशि वाले आज आज आपको कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है।

वृष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)3, सफेद

25 April 2024 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल

आज का मिथुन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आपके लिए कुछ नया करने के लिए रहेगा। आप अपने किसी काम को कल पर टालने से बचें और आप अपने भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने के लिए भी जीवनसाथी के साथ मिलकर प्लानिंग कर सकते हैं। माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं और स्वास्थ्य में यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी आज काफी हद तक दूर होगी।

मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) मिथुन राशि वाले जातक आज आज धन हानि हो सकती है।वाद - विवाद से बचें।निवेश के लिए शुभ समय है।

मिथुन राशि सेहत ( Health )मिथुन राशि वाले जातक आज काम की वजह से आप थकान महसूस करेंगे।

मिथुन राशि प्यार (Love) मिथुन राशि वाले आज जातकजीवन साथी के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती हैआप स्वयं पर नियत्रण रखे।वरना रिश्ते खराब होंगे।

मिथुन राशि का उपाय ( Remedy) मिथुन राशि के जातक आज का विष्णु भगवान को पीला वस्त्र धारण करें मनोकामना पूरी होगी।

मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast)मिथुन राशि आज जातक अगर कोई वाहन खरीदने जा रहे हैं तो योजना स्तगित कर दें।

मिथुन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 7, पीला

25 April 2024 Ka Kark Rashifal आज का कर्क राशिफल

आज का कर्क राशिफल बताता है कि इस राशि के आज जातक आज का दिन आपके लिए रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए रहेगा। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी और आपने यदि किसी अजनबी पर आंख बंद करके भरोसा किया, तो वह आपको कोई बड़ा नुकसान करवा सकता है।

कर्क राशि धन-संपत्ति ( Money) कर्क राशि वाले आज जातक व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। वे सफलता प्राप्त करेंगे।आप अपने निर्णय सोच समझ कर लें।

कर्क राशि सेहत ( Health )कर्क राशि वाले आज जातक आपको तनाव और समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

कर्क राशि प्यार (Love) कर्क राशि वाले जातक साथी से सहयोग मिलेगा।अपने परिवार और मित्रों से सहयोग प्राप्त करेंगे।

कर्क राशि का उपाय ( Remedy) कर्क राशि के जातक आज पीला वस्त्र धारण करे।

कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast)कर्क राशि जातक आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे।

कर्क राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)1, गुलाबी

25 April 2024 Ka Singh Rashifal आज का सिंह राशिफल

आज का सिंह राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आपके पास एक स्थिर वित्तीय स्थिति हो सकती है और आप अपने सभी पुराने ऋणों का भुगतान कर सकते हैं। आप बचत और खर्चों में कटौती पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। घर की नई साज-सज्जा पर खर्च करने के संकेत हैं। पारिवारिक यात्रा के योग हैं। घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। बच्चे पैसे कमाने के लिए अपने जुनून को पूरा करने या कुछ नया शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं।

सिंह राशि धन-संपत्ति ( Money) सिंह राशि वाले आज जातक सट्टे पर पैसा न लगाएं।जीवन साथी के साथ सम्बन्ध मधुर रहेंगे।निवेश के लिए समय अच्छा है।।

सिंह राशि सेहत ( Health )सिंह राशि वाले जातक आज बीमारी या लू से परेशान रहेंगे।

सिंह राशि प्यार (Love) सिंह राशि को वाले आज जातक जीवन साथी के साथ सम्बन्ध मधुर रहेंगे।आप सामाजिक उत्सवों में भाग ले सकते हैं।

सिंह राशि का उपाय ( Remedy) सिंह राशि वाले आज जातक आदित्य स्रोत का पाठ करें।

सिंह राशि पूर्वाभास (Forecast)सिंह राशि के जातक आज आपकी जमा पूंजी में वृद्धि होगी।

सिंह राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 5, गहरा लाल

25 April 2024 Ka Kanya Rashifal आज का कन्या राशिफल

आज का कन्या राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिनकुछ बातों को लेकर आपका आपकी पत्नी से वाद-विवाद हो सकता है। बच्चों की पढ़ाई आदि की टेंशन को लेकर आप नया घर ले सकते हैं, जिस कारण परिवार में माहौल बिगड़ सकता है। माता-पिता व भाइयों से आपका विवाद हो सकता है।

कन्या राशि धन-संपत्ति ( Money) कन्या राशि वाले आज जातक अपने जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे।नौकरी पेशा लोगों को आज कार्यक्षेत्र में प्रोत्साहन मिलेगा।

कन्या राशि सेहत ( Health )कन्या राशि के जातकआज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कन्या राशि प्यार (Love) कन्या राशि वाले आज जातक प्रेमी युगल के लिए समय अच्छा है।आप किसी पारिवारिक या सामाजिक उत्सव में शामिल हैं।

कन्या राशि का उपाय ( Remedy) कन्या राशि के जातक विष्णु भगवान की पूजा करें

कन्या राशि पूर्वाभास (Forecast)कन्या राशि वाले आज जातक किसी महिला का अपमान न करें।

कन्या राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 5, हरा

25 April 2024 Ka Tula Rashifal आज का तुला राशिफल

आज का तुला राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन पुराना विवाद दूर हो सकता है, जिस कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। परिवार में किसी नए कार्य की योजना बन सकती है। आपका व्यवहार मृदुल रखें और वाणी पर संयम रखें।

तुला राशि धन-संपत्ति ( Money) तुला राशि वाले जातक आज व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी।विद्यार्थी अध्ययन में व्यस्त रहेंगे

तुला राशि सेहत ( Health )तुला राशि वाले आज जातक खाने-पीने का ख्याल रखें।

तुला राशि प्यार (Love) तुला राशि वाले आज का दिन साथी के साथ सम्बन्ध मधुर बनेगें।आपको संतान से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा।

तुला राशि का उपाय ( Remedy) तुला राशि के जातक आज शनि मंत्र का जाप का जाप करें

तुला राशि पूर्वाभास (Forecast)तुला राशि वाले आज अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो समय अच्छा है।

तुला राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 9, आसमानी

25 April 2024 Ka Vrishchik Rashifal आज का वृश्चिक राशिफल

आज का वृश्चिक राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिनआप अपनी भावनाओं और मानसिकता पर नियंत्रण की भावना प्राप्त कर सकते हैं। आपकी शारीरिक तंदुरूस्ती आपके मन की सकारात्मकता के अनुरूप होगी। परिवार का सहयोग आपको जीवन से निपटने के लिए आराम और शक्ति प्रदान करने की संभावना है। आपके बच्चे आपकी दुनिया को सकारात्मक दिशा में घुमाएंगे। पैसों की तंगी हो सकती है लेकिन सही मार्गदर्शन से आप चीजों को सुलझा पाएंगे।

वृश्चिक राशि धन-संपत्ति ( Money) वृश्चिक राशि वाले आज जातक मुकदमे में विजय के प्रबल योग हैं।काम में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि सेहत ( Health )वृश्चिक राशि वाले आज जातक स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहे।

वृश्चिक राशि प्यार (Love) वृश्चिक राशि वाले आज जातक जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा।दूसरों के मामलों में दखल देने से आज बचें।

वृश्चिक राशि का उपाय ( Remedy) वृश्चिक राशि के जातक विष्णु भगवान की पूजा करें, संतान सुख मिलेगा।

वृश्चिक राशि पूर्वाभास (Forecast)वृश्चिक राशि वाले आज के दिन जातक खर्च अधिक होगा।

वृश्चिक राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 2, सफेद

25 April 2024 Ka Dhanu Rashifal आज का धनु राशिफल

आज का धनु राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अच्छा रहेगा। कोई बड़ा कार्य शुरू करने का विचार घर परिवार में बन सकता है, जिसमें परिवार मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। कोई बड़ा ऑफर आज आपको मिल सकता है, जिससे परिवार में सुखद माहौल रहेगा।

धनु राशि धन-संपत्ति ( Money) धनु राशि वाले जातक किसी नये कार्य की शुरूआत हो सकती है।नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद होने से उनकी नाराजगी झेलनी पड़ेगी।

धनु राशि सेहत ( Health )धनु राशि वाले जातक आज सेहत से भी अच्छे रहेंगे।

धनु राशि प्यार (Love) धनु राशि वाले जातक आज ब्रेकअप हो सकता है या रिश्ते को एक और चांस दे सकते है।नकारात्मक विचारों से मन घिरा रहेगा।

धनु राशि का उपाय ( Remedy) धनु राशि के जातक आज विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें।

धनु राशि पूर्वाभास (Forecast)धनु राशि वाले आज जातक नकारात्मक विचारों से मन घिरा रहेगा।

धनु राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)6, पीला

25 April 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अपने जीवनसाथी या व्यावसायिक भागीदारों से समर्थन मिलने की संभावना है। जो लोग अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं उन्हें विकास और साझेदारी के अवसर मिल सकते हैं। अपनों से मेल-मिलाप करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मजबूत पेशेवर मोर्चे वाले कुंभ राशि के जातक अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं। वे कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ अपने करियर में बड़ी प्रगति कर सकते हैं। मूल्यांकन, पदोन्नति और स्थानांतरण के अवसर हैं। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें अच्छी संभावनाएं मिल सकती हैं।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) मकर राशि वाले आज व्यवसायिक कार्यों में सफलता मिलेगी,सरकारी काम से संतुष्टि होगी।

मकर राशि सेहत ( Health )मकर राशि वाले आज जातक घर में किसी को बड़ी बीमारी हो सकती है

मकर राशि प्यार (Love) मकर राशि वाले आज जातक को मनपसंद साथी मिलेगा।परिवार की जिम्मेदारियों का बोझ उठाना पडेगा।

मकर राशि का उपाय ( Remedy) मकर राशि के जातक आज सूर्य और गुरु मंत्र का जाप करें।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast)मकर राशि वाले आज जातक कीमती वस्तु की खरीददारी हो सकती है

मकर राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 9, गुलाबी

25 April 2024 Ka Kumbh Rashifal आज का कुंभ राशिफल

आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज का दिन आपके खर्च को बढ़ा सकती हैं। आपको अपनी वित्तीय वृद्धि और भविष्य की योजनाओं को रणनीतिक बनाने के लिए एक योजना बनानी पड़ सकती है। भविष्य की बचत के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। आपका झुकाव अपने पारिवारिक मूल्यों की ओर अधिक हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य का अच्छा काम आपके दिल को छू सकता है और आपको काफी भाग्यशाली महसूस करा सकता है। परिवार के साथ कुछ समय बिताने से आपकी सारी परेशानियां कुछ समय के लिए दूर हो सकती हैं।

कुंभ राशि धन-संपत्ति ( Money) कुंभ राशि वाले आज आपके काम में प्रगति होगी। व्यापार से लाभ होगा।काम को लेकर प्रसन्नता का समाचार मिलने का योग है।

कुंभ राशि सेहत ( Health )कुंभ राशि वाले आज जातक सेहत बढिया रहेगा।

कुंभ राशि प्यार (Love) कुंभ राशि वाले आज जातक निजी जीवन को लेकर मन अशांत रहेगा।किसी चीज की खरीदारी के लिए शुभ है।

कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) कुंभ राशि वाले आज जातक घर में स्वास्तिक बनाये

कुंभ राशि पूर्वाभास (Forecast)कुंभ राशि के जातक आज व्यर्थ की भागदौड होगी। खर्च अधिक होगा।

कुंभ राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 7 नीला

25 April 2024 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल

आज का मीन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी मौसमी बीमारी से आप पीड़ित तरह सकते हैं। इस कारण मन अशांत रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। आपको कहीं से बड़ा ऑफर मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में परिवार में चल रहे मतभेद दूर होंगे। घर में किसी मांगलिक कार्य का योग बनेगा।

मीन राशि धन-संपत्ति ( Money) मीन राशि आज जातक आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं।धन का लाभ होगा। कोई रूका हुआ कार्य पूरा हो सकता है।

मीन राशि सेहत ( Health )मीन राशि के जातक आज शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे।

मीन राशि प्यार (Love) मीन राशि वाले आज जातक खास लोगों से से मुलाकात होगी।जो दिल को सुकून देगा।घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा।

मीन राशि का उपाय ( Remedy) मीन राशि वाले आज केले के पेड़ में जल दे और हल्दी और मुनक्का चढायें

मीन राशि पूर्वाभास (Forecast) मीन राशि के जातक आज शुभ समाचार प्राप्त होंगे।

मीन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 8, क्रीम

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?


ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।


राशिफल की गणना किस पर आधारित है?


जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

25 April 2024 Ka Love Rashifal,ok google aaj ka rashifal 25April 2024, Aaj Ka Rashifal ,25 अप्रैल 2024 का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's Rashifal, Aaj Ka, horoscope and Daily Zodiac, Daily Horoscope Astrology Remedies,25अप्रैल 2024 का व्यवसायिक राशिफल, कुंभ राशि के जीवनसाथी का हाल,मेष राशिफल, वृष राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल 25 April 2024 aaj ka makar rashi ki kismat, meen ka business Mesh Rashi, Vrish Rashi, Mithun Rashi ,Kark Rashi , Singh Rashi , Kanya Rashi, Tula Rashi, Vrishchik Rashi, Dhanu Rashi, Makar Rashi, Kumbh Rashi, Meen Rashi , 25April 2024 Rashifal Astrology, 25 April Ka Rashifal in Hindi, Aaj Ka Rashifal 25 April 2024, 25 अप्रैल 2024 राशिफल, Horoscope Today, गुरुवार 25 अप्रैल 2024का राशिफल, sunday Rashifal Daily Horoscope 23 April 2024,Today Zodiac Sign Astrological Prediction

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story