×

Bareilly News: लोकसभा चुनाव कराने के लिए कल से शुरू होगा कर्मचारियों का दूसरे चरण का प्रशिक्षण

Bareilly News: कल से शुरू होने वाले प्रशिक्षण में जो भी कार्मिक अनुपस्थित होंगे उनके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Sunny Goswami
Published on: 26 April 2024 4:15 PM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic:Social Media) 

Bareilly News: जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार के कुशल निर्देशन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु कार्मिकों का दूसरे चरण का प्रशिक्षण कार्य कल से राजकीय इण्टर कॉलेज में आरम्भ किया जायेगा। निर्वाचन कार्य को सम्पन्न कराने में पीठासीन अधिकारी व अन्य मतदान कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और सभी का क्या-क्या दायित्व है उसका प्रशिक्षण भली प्रकार दिया जाएगा। समस्त कार्मिक प्रशिक्षण के समय ईवीएम के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करे और अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए निर्वाचन को निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करायें।

अनुपस्थित मिलने पर होगी कार्यवाही

मालूम हो कि विगत प्रशिक्षण में 55 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए थे, उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी थी। कल से शुरू होने वाले प्रशिक्षण में जो भी कार्मिक अनुपस्थित होंगे उनके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कठोर कार्यवाही की जायेगी। अतः समस्त कार्मिक समय से पहुंच कर प्रशिक्षण प्राप्त करना सुनिश्चित करें। बता दे बरेली और आंवला लोकसभा मे 7 मई तीसरे चरण मे चुनाव होना है जिसको लेकर प्रशासन पूरी तैयारी मे जुटा हुआ है। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि कल होने वाले प्रशिक्षण मे अगर कोई कर्मचारी अनुपस्थित पाया गया तो उसके खिलाफ शख्त कार्यवाही की जाएगी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story