×

Elon Musk India Visit Postpone: एलन मस्क का भारत दौरा टला, जानें कारण

Elon Musk India Visit Postpone: टेस्ला के मालिक एलन मस्‍क अभी भारत नहीं आ रहे हैं। 23 अप्रैल को टेस्‍ला के प्रदर्शन के बारे में अमेरिका में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। शायद इसीलिए मस्क ने भारत दौरे को स्थगित कर दिया है।

Jugul Kishor
Published on: 20 April 2024 4:50 AM GMT (Updated on: 20 April 2024 5:15 AM GMT)
Elon Musk India Visit Postpone
X

Elon Musk India Visit Postpone (Pic: Social Media)

Elon Musk India Visit Postpone: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क का भारत दौरा टल गया है। मस्क 21-22 अप्रैल को दो दिनों के भारत दौरे पर आने वाले थे। इस दौरान मस्क की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात होने वाली थी। सीएनबीसी-टीवी18 ने आज यानि (20 अप्रैल) को अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि टेस्ला के मालिक एलन मस्‍क अभी भारत नहीं आ रहे हैं। 23 अप्रैल को टेस्‍ला के प्रदर्शन के बारे में अमेरिका में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। शायद इसीलिए मस्क ने भारत दौरे को स्थगित कर दिया है।

मस्क 21-22 अप्रैल को आने वाले थे भारत

बता दें कि इससे पहले खबर थी की एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत में रहेंगे। इस दौरान एलन मस्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा टेस्ला के सीईओ और उनकी टीम सरकारी अधिकारियों और इंडस्ट्री रिप्रेजेंटेटिव्स से मुलाकात करेगी। एलन मस्क ने 10 अप्रैल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर कहा था, कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं।

भारत में 2-3 अरब डॉलर का निवेश करेंगे मस्क

उम्मीद की जा रही थी कि एलन मस्क भारत में फैक्ट्री बनाने के लिए 2-3 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा करेंगे। एलन मस्क ने पिछले साल जून में संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान टेस्ला प्रमुख ने भारत आने और टेस्ला की भारतीय बाजार में प्रवेश करने और बहुप्रतीक्षित फैक्ट्री स्थापित करने की योजना पर चर्चा की थी। उम्मीद थी कि टेस्ला संस्थापक की यात्रा से भारत में उनकी अन्य महत्वाकांक्षी परियोजना - स्टारलिंक को भी बढ़ावा मिलेगा। ब्लूमबर्ग ने मामले से परिचित लोगों के हवाले से कहा था कि स्टारलिंक को केंद्र सरकार से आश्वासन मिला है कि वह इस साल की तीसरी तिमाही तक देश में परिचालन शुरू कर सकेगी। विशेषज्ञों ने दावा किया था कि भारत में स्टारलिंक के संचालन से भारत और अमेरिका के बीच सुरक्षा साझेदारी और गहरी होगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story