×

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट, पत्रकार समेत 3 की मौत, आठ घायल

Pakistan News: यह विस्फोट खुजदार शहर के बाहरी क्षेत्र में चोमरोक चौक के पास सड़क किनारे हुआ। वहीं बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने हमले की कड़ी निंदा की।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 4 May 2024 2:50 AM GMT
Balochistan Bomb blast
X

Balochistan Bomb blast  (photo: social media )

Pakistan News: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट हो गया, जिसमें एक पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट एक गाड़ी को टारगेट बनाकर किया गया। इस ब्लास्ट में एक वरिष्ठ पत्रकार समेत तीन लोग मारे गए और आठ लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस ने बताया कि यह बम विस्फोट खुजदार शहर के बाहरी क्षेत्र में चोमरोक चौक के पास सड़क किनारे हुआ। उसी समय वरिष्ठ पत्रकार और खुजदार प्रेस क्लब के अध्यक्ष मौलाना सिद्दीकी मेंगल अपनी गाड़ी से वहां पहुंचे थे। पुलिस ने कहा कि इस विस्फोट में मौलाना मेंगल और वहां से गुजर रहे दो और राहगीरों की मौत हो गई। साथ ही आठ लोग घायल हो गए।

विश्व प्रेस स्वतंत्रा दिवस के दिन हमला

मौलाना मेंगल जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रांतीय प्राधिकारी भी थे। वह एक स्थानीय अखबार के लिए लेख भी लिखते थे। यह हमला विश्व प्रेस स्वतंत्रा दिवस के दिन किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि मेंगल को उनके पत्रकारिता या जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के पदाधिकारी के तौर पर काम करने की वजह से निशाना बनाया गया।

मुख्यमंत्री ने की निंदा

वहीं बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने इस हमले की कड़ी निंदा की। साथ ही पुलिस महानिरीक्षक को अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने का निर्देश दिया।

पाकिस्तान का बलूचिस्तान प्रांत काफी अशांत माना जाता है। यहां आए दिन बम विस्फोट की घटनाएं होती रहती हैं। इस प्रांत को पाकिस्तान से अलग करने की मांग यहां के कई गुट करते आ रहे हैं। बलूचिस्तान में कई आतंकी गुट भी सक्रिय हैं जो सरकार के अधिकारी और सेना के अफसरों और सैनिकों को निशाना बनाते रहते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story