×

Kanpur News: पीएम मोदी कल करेंगे रोड शो, सीएम योगी रहेंगे मौजूद

Kanpur News: चार मई को पीएम मोदी कानपुर में रोड शो करेंगे। इस रोड शो में सीएम योगी भी शामिल होंगे। इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Anup Pandey
Published on: 3 May 2024 12:09 PM GMT
Kanpur News
X

PM Modi Kanpur Road Show (Pic: Social Media)

PM Modi Kanpur Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के रूट को संवारने के लिये युद्धस्तर पर काम जारी है। गुमटी गुरुद्वारे से संतनगर चौराहा की तरफ जाने वाले मार्ग पर ब्लॉक बनना शुरू हो गये। कारों और बड़े वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया गया है। भाजपा पदाधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी का स्वागत शंखनाद और वैदिक मंत्रों के साथ होगा। पहली बार मतदान करने जा रहे वोटर्स के लिये भी ब्लॉक बनाया जा रहा है। रूट संवारने के लिए नगर निगम, केस्को, जलकल और अन्य विभागों के अधिकारी रात-दिन जुटे हैं।

बनाए जा रहे चालीस ब्लॉक

अधिकारियों के अनुसार रूट पर 40 ब्लॉक बनाए जाने हैं। एक ब्लॉक में करीब दो हजार लोग खड़े हो सकेंगे। पीएम का रोडशो चलेगा तो वहीं संतनगर से रेलवे क्रॉसिंग की तरफ आने वाली सड़क पर जनता के खड़े होने के लिए ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। जहां से रोड शो शुरू होगा, वहीं ब्लॉक में वैदिक रीतियों से स्वागत करने के लिए वेदाचार्य, संत मौजूद रहेंगे।

होगी कुंतलो फूलों की वर्षा

पीएम मोदी के रोड शो में कुंतलो पुष्प वर्षा भी होगी। जिस पुष्प को पहले एनएसजी अधिकारी चेक करेंगे। वहीं छतों पर सुरक्षा कर्मी मौजूद रहेंगे। सरकारी ड्रोन के अलावा कोई प्राइवेट ड्रोन यूज नहीं होगा। इतना ही नहीं रोडशो में आने के लिए मंगलामुखी मन्नत मां ने अन्य किन्नर समाज और भाजपा महिला नेताओं के साथ दुकानदारों को अक्षत देते हुए शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। विधायक से सभी पदाधिकारी दुकानदारों को पीले अक्षत वितरित कर रहे है।

रोड शो से दो लोकसभा होगी प्रभावित

4 मई को गुमटी गुरुद्वारे से कालपी रोड तक रोड शो करेंगे। वह सात विधानसभाओं को स्पर्श करेंगे। काफिला चकेरी एयरपोर्ट से निकलेगा जो जीटी रोड होते हुए रामादेवी चौराहा, टाट मिल चौराहा से सीधा गुमटी गुरुद्वारा पहुंचेगा। सबसे पहले गुरुद्वारे में माथा टेक वह सिख समाज के लोगों से भेंट करने के साथ ही रोड शो की शुरुआत करेंगे। समापन के बाद वह जरीब चौकी होते हुये वापस चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेगे।

रोड शो की तैयारियां तेज

प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। इस रोड शो में मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते है। अतिक्रमण को साफकर केबिल, तारों को काटकर फेंक दिया गया है। डिवाइडर से लेकर दीवाले तक रंगरोगन हो रही है। क्षेत्र के खराब सीसीटीवी कैमरे भी ठीक कर दिए गए है। नाइट विजन कैमरे भी लग रहे है। जिसमें आवाज भी सुनाई देगी। सभी के घर की छतों और बॉल्कनी को साफ रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं।किसी के घर की छत पर बोतल, ईंट, आदि मिलता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

चार लेयर सुरक्षा में मोदी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने विशेष खाका तैयार किया है। रोड शोर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार लेयर की सुरक्षा में रहेंगे। पूरे रोड शो की निगरानी सड़क से लेकर छतों तक एसपीजी और एनएसजी कमांडो करेंगे। सुरक्षा की पहली लेयर में एसपीजी और एनएसजी कमांडो होंगे। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के साथ चल रही सुरक्षा और इंटेलीजेंस के लोग होंगे। वहीं साथ में एटीएस और एसटीएफ के कमांडो को लगाया गया है।

कार्यकर्ताओं का गुमटी में डेरा

गुमटी में भाजपा पदाधिकारी दुकानदारों के साथ मोदी के रोड शो को लेकर बैठक करते रहे। देश के प्रधानमंत्री का गुमटी में होना गर्व की बात है। वहीं हर तैयारी को लेकर भाजपा पदाधिकारी सुबह से रात तक डेरा डाले हैं। कोई भी कसर रोड शो के लिए नहीं छोड़ रहे है। पानी से लेकर खाने पीने का सामान स्वागत करने वालों के लिए इंतजाम किया गया है।

आज शाम से बंद हो जाएंगे भारी वाहनों के प्रवेश

डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह ने बताया कि रोड शो के कारण शहर और आसपास के जिलों से भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एकत्रित होंगे। ऐसे में शहर में जाम कि स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध तीन मई की रात 11 बजे से चार मई की रात 11 बजे तक प्रभावी रूप से लागू रहेगा। मेडिकल, दूध, सब्जी आदि की आपूर्ति करने वाले वाहनों पर लागू नहीं होगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story