×

Kanpur News: अपार्टमेंट में खाना बनाते समय लगी भीषण आग, आग में फंसे परिवार, युवती बेहोश

Kanpur News: सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने पहले आग में फंसे परिवारों को किसी तरह बाहर निकाला गया। इसके बाद छः गाड़ियों की मदद से आधे घण्टे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया।

Anup Pandey
Published on: 2 May 2024 4:11 AM GMT
Kanpur News
X
इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट में लगी भीषण आग (Pic: Newstrack)

Kanpur News: गोविंद नगर थाना क्षेत्र के रतन लाल नगर स्थित इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट के तीसरे फ्लोर में सीयूजीएल की गैस लाइन लीकेज होने से खाना बनाते समय भीषण आग लग गई। आग की लपटें बाहर निकलने लगी। देखते ही देखते आग चौथे फ्लोर पर पहुंच गई। आग से आसपास धुंआ भरने लगा। इस आग में चार परिवार फंस गए। अपार्टमेंट में फंसे परिवार को पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से निकाला गया। वहीं, एक युवती बेहोश हो गई। पुलिस और फायर बिग्रेड टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

रतन लाल नगर इंद्र प्रस्थ अपार्टमेंट में तीसरे फ्लोर पर नरेश असरानी का परिवार रहता है। जहां बुधवार देर रात पत्नी पिंकी खाना बना रहीं थी। वहीं, बेटा अंशुल खाना खा रहा था। तभी खाना बनाते समय सीयूजीएल की पाइप लाइन लीकेज होने से आग लग गई। आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटे चौथे फ्लोर तक पहुंच गई। जहां फ्लैट में रहने वाले तीन परिवार फंस गए। वहीं, एक युवती बेहोश हो गई। आग की सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना होते ही फायर विभाग के जवान आग बुझाने में जुट गये। पहले आग में फंसे परिवारों को किसी तरह बाहर निकाला गया। छः गाड़ियों की मदद से आधे घण्टे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया। वहीं इस आग से तीन घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई।


फ्लैट में नहीं थे आग बुझाने के इंतजाम

इस अपार्टमेंट में करीब 20 टावर है। जिसमें तीन सौ से ज्यादा परिवार रहते है। वहीं, इस अग्निशमन के कोई भी इंतजाम नहीं है। एक ही रास्ते से परिवार निकलता है। यदि आग लगे तो किसी दूसरे रास्ते से बाहर नहीं आया जा सकता है। वहीं, घरों में रखे सिलेंडर और सीयूजीएल पाइप होने से धड़कने बढ़ती रही। कहीं कोई बड़ा हादसा न हो जाए। वहीं, आग बुझाते समय दमकल कर्मियों ने फ्लैट में रखे सिलेंडर को बाहर निकाला। आग बुझने के बाद परिवारों ने राहत की सांस ली।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story