×

Kanpur News: स्वीट हाउस और बैंक्वेट हॉल में लगी भीषण आग,14 दुकानें जलकर राख

Kanpur News: दुकानदारों ने बताया कि आग से मार्केट की 14 दुकानें जलकर राख हो गई है। अभी नुकसान बताया नहीं जा सकता।

Anup Pandey
Published on: 2 May 2024 5:14 AM GMT
Kanpur News
X

स्वीट हाउस में लगी भीषण आग (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र के सरसौल हाइवे के किनारे स्थित साहू स्वीट हाउस में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। वहीं, तेज हवाओं से आग और फैल गई। आग ने धीरे धीरे पूरे स्वीट हाउस को अपनी चपेट में ले लिया। स्वीट हाउस में आग लगने से आस पास की 14 दुकानें जलकर राख हो गई। घटना की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और दमकल जवानों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बापू मार्केट स्वीट हाउस में लगी आग

सरसौल कस्बे के बापू मार्केट में एक स्वीट हाउस बना हुआ है। यह स्वीट हाउस विनोद साहू नाम के व्यक्ति का है। जहां देर रात उनके स्वीट हाउस में आग लगने से लपटें उठने लगी। तेज हवाओं से आग आसपास की दुकानों तक पहुंच गई। फल और मिठाई सहित 14 दुकानें आग की चपेट में आ गई। दमकल को सूचना होते ही तीन गाड़िया मौके पर पहुंची। वहीं, दुकान में रखें पांच सिलेंडर भी फट गए। ग्रामीणों ने बताया कि दमकल को आग बुझाने के लिए दिक्ततों का सामना करना पड़ा। किसी तरह आग पर काबू पाया। वहीं, सभी दुकानदारों को सूचना होते ही घटना स्थल पहुंचें। दुकानदारों ने बताया कि आग से मार्केट की 14 दुकानें जलकर राख हो गई है। अभी नुकसान बताया नहीं जा सकता। इन दुकानदारों में हरी ओम, राजू सविता, गोपाल, राज किशोर, विनोद साहू आदि लोगों की दुकानें थी।

बैंक्वेट हाल में लगी आग

नजीराबाद 80 फिट रोड स्थित एक बैंक्वेट हॉल की तीसरी मंजिल पर रखे समान में आग लग गई। लपटें देख कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन, आग से सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं, सीएफओ ने बताया कि तापमान बढ़ने के कारण आग की घटनाएं बढ़ती जा रही है। वहीं, फायर बिग्रेड सूचना होते ही घटना स्थल पर पहुंच रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story