×

Hardoi News: चुनावी प्रशिक्षण में गए कर्मचारी, जनता को हो रही असुविधा

Hardoi News: लोकसभा चुनाव के चलते सरकारी कर्मचारियों को चुनावी प्रशिक्षण के लिए जाना पड़ रहा है। इस वजह से सरकारी कार्यालय खाली पड़े हैं और जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 1 May 2024 12:06 PM GMT
Hardoi News
X

खाली पड़ा कार्यालय। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में हलचल है। प्रत्याशी के समर्थक लगातार जनसंपर्क कर पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं। शहर की बात की जाए तो शहर में फिलहाल चुनावी माहौल बहुत ही शांत है। हरदोई में बीजेपी के उपमुख्यमंत्रियों की जनसभा के बाद शहर में कोई खास हलचल देखने को नहीं मिल रही है। हालाँकि ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा सपा के कार्यकर्ताओं पदाधिकारी लोगों से मिलने और जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं।

अधिकतर सरकारी कार्यलयों में सन्नाटा

लोकसभा चुनाव का शहर में जो असर देखने को मिल रहा है वह सरकारी कार्यालय में देखने को मिल रहा हैं। लोकसभा चुनाव के चलते अधिकतर सरकारी कार्यालय सुनसान हो गए हैं जिसकी वजह है चुनाव में ड्यूटी। कर्मचारियों को चुनाव में ड्यूटी करने का प्रशिक्षण लगातार दिया जा रहा है जिसके चलते कार्यालय में कर्मचारियों की संख्या ना के बराबर हो गई है यदि कोई व्यक्ति इन कार्यालय में कार्य से जाता है तो वह बैरंग ही लौटता है।

रजिस्ट्री कार्यालय से मायूस लौटे लोग

बुधवार को हरदोई के महाराणा प्रताप राजकीय महाविद्यालय में चुनाव ड्यूटी को लेकर प्रशिक्षण दिया जा रहा था। इस प्रशिक्षण में रजिस्ट्री कार्यालय के कर्मचारियों को भी बुलाया गया था जिसके चलते रजिस्ट्री कार्यालय में बुधवार को काम ठप रहा। ऐसे में रजिस्ट्री कराने हरदोई पहुंचे लोगों को बिना रजिस्ट्री कराये ही वापस लौटना पड़ा। सबसे ज्यादा असर उन लोगों पर पड़ा जो अन्य जनपदों से हरदोई रजिस्ट्री कराने के लिए पहुंचे थे।

13 मई को होगा चुनाव

ऐसा ही हाल शहर के अधिकांश सरकारी कार्यालय में देखने को मिल रहा है जहाँ कर्मचारियों को मतदान के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके चलते अधिकांश कार्यालय में कर्मचारियों की संख्या कम हो गई है। ऐसे में इन कार्यालय में जाने वाले लोगों को बैरंग ही लौटना पड़ रहा है। जनपद में सरकारी कार्यालय में अब कार्य 13 मई के लोकसभा चुनाव के बाद ही होता हुआ नजर आएगा। जनपद में चुनावी माहौल भले ही शांत हो लेकिन सरकारी कार्यालय में चुनावी माहौल देखने को मिल रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story