×

Hardoi: मतदाताओं को जागरूक करने को डीएम ने निकाली बाइक रैली, लोगों से की ये अपील

Hardoi: जिलाधिकारी लगातार मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चला रहे हैं साथ ही कई रैलियां भी जिला अधिकारी की ओर से पूर्व में निकाली जा चुकी है।

Pulkit Sharma
Published on: 2 May 2024 12:16 PM GMT
hardoi news
X

हरदोई में मतदाताओं को जागरूक करने को डीएम ने निकाली बाइक रैली (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में 13 मई को लोकसभा का चुनाव होना है। लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाह रहे हैं। जिलाधिकारी लगातार मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जागरूकता अभियान चला रहे हैं साथ ही कई रैलियां भी जिला अधिकारी की ओर से पूर्व में निकाली जा चुकी है। उत्तर प्रदेश में अब तक हुए लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत काम रहा है।

हरदोई के जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लगातार सार्थक प्रयास कर रहे हैं। जिलाधिकारी के ओर से लगातार निर्वाचन सूची में नाम को जोड़ने संशोधन आदि का कार्य भी वृद्धि स्तर पर कराया गया जिससे अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में भागीदारी निभा सकें। जिलाधिकारी पूर्व में पत्रकारों के साथ रैली निकाल चुके हैं। वही स्वास्थ्यकर्मियों शिक्षकों के साथ भी जिलाधिकारी द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई।

ज़िलाधिकारी ने कहा भारी संख्या में करे मतदान

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह लगातार हरदोई जनपद के लोगों से 13 मई के दिन पहले मतदान बाद में जलपान को लेकर आवाहन कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि सबसे पहले मतदान करें बाद में जलपान करे। मतदान कर देश हित में भागीदारी बने। जिलाधिकारी ने गुरुवार को एक बार फिर मतदान को लेकर क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के लिए मोटरसाइकिल रैली निकाली। इस रैली में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह स्वयं हेलमेट लगाकर मोटरसाइकिल से रैली का मार्गदर्शन करते नजर आए। जिला अधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक भी हेलमेट लगाकर रैली में शामिल हुए। इस रैली में पुलिस कर्मी पत्रकार व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग मौजूद रहे।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि इस मोटरसाइकिल रैली का उद्देश्य मतदान को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करना है। उनका उद्देश्य की 13 मई को हरदोई जनपद में अधिक से अधिक वोटिंग हो जोकि रिकॉर्ड बन जाए। जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मोटरसाइकिल रैली निकाली गई है। मोटरसाइकिल रैली में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के साथ पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी भी साथ रहे। पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ सामाजिक संगठनों और पत्रकार भी शामिल है। जिलाधिकारी ने सभी का आभार व्यक्त किया। जिलाधिकारी ने क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि 13 मई को सुबह 7ः00 बजे अपने-अपने मतदान केंद्रों पर जाकर भारी से भारी संख्या में मतदान करें जिससे हरदोई का मतदान प्रतिशत बहुत अच्छा हो।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story