×

Gonda News: बृजभूषण के खिलाफ उतर सकती हैं महिला पहलवान, राजनीतिक गलियारों में बाजार गर्म

Gonda News: सूत्रों पर विश्वास किया जाए तो बृजभूषण शरण सिंह को भाजपा टिकट देती है तो एक आंदोलनकारी महिला पहलवान उनके सामने राजनीति के मैदान में ताल ठोक सकती है।

Radheshyam Mishra
Published on: 30 April 2024 5:07 PM GMT
Gonda News
X

Gonda News (Pic:Newstrack)

Gonda News: भाजपा कैसरगंज से बृजभूषण सिंह को टिकट देती है तो सपा और बसपा मिलकर भाजपा को घेरने की रूप रेखा तैयार कर रहे हैं। सूत्रों पर विश्वास किया जाए तो बृजभूषण शरण सिंह को भाजपा टिकट देती है तो एक आंदोलनकारी महिला पहलवान उनके सामने राजनीति के मैदान में ताल ठोक सकती है। बताया जाता है कि महिला पहलवान अव्वल सपा से लडना चाहती है किन्तु अगर वह किन्हीं कारणों से सपा से टिकट नहीं पा रही है तो बसपा से उतारने की तैयारी कर रही है। यह पहलवान भाजपा के सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वालों में शामिल हैं।

3 मई है नामांकन की अंतिम तिथि

हालांकि, सपा और बसपा नेतृत्व को इस सीट पर अभी भाजपा के पत्ते खुलने का इंतजार है। बता दें, कि कैसरगंज में चुनाव पांचवें चरण में है। यहां नामांकन की अंतिम तिथि 3 मई है। यहां से चर्चित सांसद बृजभूषण शरण सिंह के चलते इस सीट पर सभी पार्टियों की नजर है। बहरहाल बृजभूषण चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं, पर भाजपा उनको टिकट देकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती है। बृजभूषण शरण सिंह पर देश की जानी-मानी महिला पहलवानों ने यौन शौषण जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसके चलते बृजभूषण को कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था। इस मामले में उनके खिलाफ केस भी चल रहा है।

बृजभूषण ने दिल्ली की अदालत में मामले की नए सिरे से जांच कराने के लिए याचिका भी दायर कर रखी थी, जो खारिज हो चुकी है। ऐसे में उन पर यौन उत्पीड़न केस के आरोप तय करने का रास्ता साफ हो गया है। बताते हैं कि इन्हीं सब स्थितियों के चलते भाजपा अब तक इस सीट पर अपने प्रत्याशी के बारे में निर्णय नहीं ले पाई है। सूत्रों का कहना है कि अगर भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह को टिकट दिया, तो सपा पार्टी आंदोलनकारी पहलवान को यहां के 'रण' में उतारेगी। इसके लिए रणनीति तैयार कर ली गई है। सपा का टिकट घोषित होने में देरी का कारण भी यही है कि पहले भाजपा का प्रत्याशी घोषित हो जाए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story