×

Gonda News: पहला चुनाव लड़ रहे हैं करण भूषण, कल करेंगे नामांकन

Gonda News: भाजपा ने कैसरगंज सीट से करण भूषण सिंह को टिकट दिया है। कल सुबह 11 बजे करण भूषण नामांकन करेंगे।

Radheshyam Mishra
Published on: 2 May 2024 12:39 PM GMT
Kaiserganj Lok Sabha Seat
X

Kaiserganj Lok Sabha Seat (Pic: Social Media)

Kaiserganj Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 के रण में सभी पार्टियां जोर-शोर से लगी हुई हैं। दो चरणों के मतदान के बाद सभी दल में बचे हुए चरणों में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहे हैं। इसी बीच यूपी की चर्चित लोकसभा सीट कैसरगंज सीट पर बाहुबली नेता बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया गया है। पार्टी ने उनके छोटे बेटे करण भूषण सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसी के साथ महीनों से चला आ रहा सस्पेंस खत्म हो गया है।

कल करेंगे नामांकन

कैसरगंज सीट से मौजूदा सांसद बृज भूषण शरण सिंह चुनाव नहीं लड़ेंगे। भाजपा ने उनके छोटे बेटे करण भूषण को चुनाव मैदान में उतारा है। बहराइच भाजपा जिला मीडिया प्रभारी देवेन्द्र मिश्र ने इस बात की पुष्टि की है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व ने बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे करण भूषण के नाम पर मुहर लगाई है। साथ ही पार्टी ने भी नाम की घोषणा कर दी है। इसके पूर्व ही करण भूषण ने टिकट का आश्वासन मिलने के बाद अपने पिता व वर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह से उनके पैर छुए और आशीर्वाद लिया। आशीर्वाद लेने के दौरान बृजभूषण ने अपने समर्थकों से करण भूषण सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने की बात बताई और क्षेत्र में प्रचार करने की बात कही। उन्होंने बताया कि करन भूषण शुक्रवार सुबह 11.00 बजे नामांकन दाखिल करेंगे।

पहला चुनाव लड़ रहे हैं करण भूषण

कैसरगंज सीट पर बृजभूषण सिंह के परिवार की मजबूत पकड़ है। ऐसे में पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा उनके किसी परिजन को टिकट दे सकती है। बृजभूषण सिंह खूद भी चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन महिला पहलवानों द्वारा गंभीर आरोप लगाए जाने के कारण भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व ने किसी भी तरह से खतरा नहीं लिया और बृजभूषण शरण सिंह को उम्मीदवार नहीं बनाया, बल्कि उनके छोटे बेटे को अपना उम्मीदवार घोषित किया है । बता दें कि करण भूषण भाजपा संसद बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे हैं। करण भूषण सिंह का जन्म 13 दिसंबर 1990 को हुआ था। करण भूषण सिंह की एक बेटी और एक बेटा है। वह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार, करण भूषण विदेश से पढ़े लिखे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। वर्तमान में करण भूषण सिंह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं और वह पहली बार कोई चुनाव लड़ रहे हैं। उनके पिता बृजभूषण शरण सिंह ने बताया है कि करण भूषण कल यानी 3 मई को 11 बजे सुबह अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

बसपा ने भी जारी की सूची

वही भाजपा से कुछ समय पहले ही बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने गुरुवार को कैसरगंज, गोंडा,बाराबंकी आजमगढ़ समेत 6 प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है।इसमें 6 लोकसभा, एक विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। बसपा ने कैसरगंज सीट से कैसरगंज से नरेंद्र पांडेय और गोंडा सीट से सौरभ कुमार मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है। बसपा ने अपने इस सूची में डुमरियागंज से नदीम मिर्जा, संतकबीरनगर से नदीम अशरफ, बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे, आजमगढ़ से मशहूद अहमद, लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से आलोक कुशवाहा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि सपा कैसरगंज सीट पर अपने उम्मीदवार को लेकर अभी समीक्षा कर रही है।इसी के साथ बसपा ने देवीपाटन मंडल में मुस्लिम, ब्राह्मण और अपने परम्परागत वोटर अनुसूचित जाति के सहारे देवीपाटन मंडल के चारों सीटों पर टक्कर देने की रणनीति बनाई है।इस तरह से किसी भी उम्मीदवार द्वारा देवीपाटन मंडल में बसपा को कम आंकना उसकी सबसे बड़ी भूल होगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story