×

Banda News: विस्तार ले सकता है सपा का टिकट बदलो अभियान, पति का पत्ता काट पत्नी को प्रत्याशी बनाने के आसार

Banda News: बांदा में भी सपा के टिकट बदलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। पार्टी का टिकट बदलो अभियान यहां भी जारी रह सकता है।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 30 April 2024 5:32 PM GMT
Banda News
X

Banda News (Pic: Newstrack)

Banda News: 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा का उम्मीदवार बदलो अभियान बुंदेलखंड के बांदा में भी विस्तार ले सकता है। मंगलवार को सपा के घोषित उम्मीदवार शिवशंकर पटेल के साथ ही पत्नी कृष्णा पटेल के नामांकन दाखिल करने से सपा के भीतर और बाहर प्रत्याशी बदलने की चर्चा जोर पकड़ गई है। जिम्मेदार नेताओं की चुप्पी चर्चा को बल दे रही है। सपाई दंपत्ति के अलावा भाकपा के रामचंद्र सरस समेत चार और लोगों ने पर्चा दाखिल किया है। अब तक नामांकन करने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है।

शिवशंकर पटेल ने पत्नी सहित किया नामांकन

नामांकन के दौरान बांदा कलेक्ट्रेट परिसर में लोग चौंकें, जब सपा के घोषित उम्मीदवार सूबे के पूर्व मंत्री शिवशंकर पटेल ने खुद पर्चा दाखिल करने के साथ ही सपा की ओर से पत्नी बांदा जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष कृष्णा पटेल का भी नामांकन दाखिल कराया। शिवशंकर पटेल ने सपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन कुशवाहा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न दुबे लालू, आप जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता और विवेक सिंह के बेटे ईशान सिंह लवी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। थोड़े अंतराल में पटेल की पत्नी कृष्णा भी प्रकट हो गईं। आगे पीछे दोनों का बतौर सपा उम्मीदवार पर्चे भरना कौतूहल का विषय रहा।

कद्दावरों के दबाव और खराब स्वास्थ्य माने जा रहे संभावित बदलाव के कारण

वैसे इसे सपा का एहतियात बताया जा रहा है। लेकिन यह भी सही है कि सपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद से ही उन्हें बदलने की चर्चा जोर पकड़ती रही है। इसके पीछे भाजपा से पटेल उम्मीदवार के मद्देनजर जिले के कद्दावर सपाइयों का सपा नेतृत्व पर अन्य जाति को मौका देने के कथित दबाव और शिवशंकर के कथित खराब स्वास्थ्य आदि प्रमुख कारण गिनाए जाते हैं। लेकिन लगता है कि सपा नेतृत्व ने कद्दावर नेताओं के कथित दबाव को भले ही खारिज कर दिया हो, लेकिन पटेल के कथित खराब स्वास्थ्य नजरअंदाज नहीं किया है। इसी में कृष्णा के नामांकन के निहितार्थ खोजे जा रहे हैं। पति की जगह पत्नी को अधिकृत सपा उम्मीदवार बनाने की चर्चा हो रही है।

नामांकन के दौरान नजर नहीं आए दोनों विशंभर महान

नामांकन के बाद शिवशंकर पटेल ने कहा कि सपा भारी बहुमत से चुनाव जीत रही है। पूरी पार्टी एकजुट है। हालांकि दंपति के पर्चा भरने के दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष शमीम बांदवी, पुरषोत्तम गुप्ता व राजेंद्र सिंह आदि सपाई तो दिखे, लेकिन UP के पूर्व मंत्री और संसद के दोनों सदनों की शोभा बढ़ा चुके विशंभर प्रसाद निषाद तथा मोदी लहर रोककर बबेरू विधानसभा क्षेत्र में पार्टी का परचम फहराने वाले सपा के स्टार प्रचारक विशंभर सिंह यादव आदि दिग्गज नजर नहीं आए। इसे लेकर सपा खेमे में जितने मुंह उतनी बातें हो रही हैं।

भाकपा के रामचंद्र सरस समेत चार और लोगों ने भी भरा पर्चा

भाकपा से रामचंद्र सरस समेत भागीदारी पार्टी (पी) से पंचा उर्फ पंचमलाल, राष्ट्र उदय पार्टी से गुलाबचंद्र और निर्दल खेमे चंद्रभवन ने भी पर्चा दाखिल किया। नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में भारी पुलिस बल तैनात रहा। प्रत्याशी के साथ निर्धारित संख्या के अलावा किसी को अंदर दाखिल होने की इजाजत नहीं मिली। प्रवेश से पहले प्रत्याशियों और समर्थकों की तलाशी ली गई। सभी नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल के समक्ष दाखिल किए गए। नामांकन करने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story