×

Banda News: नामांकन के अंतिम दिन बसपा ने दिखाई ताकत, भाजपा और इंडी गठबंधन पर साधा निशाना

Banda News: नामांकन सभा में उमड़ी भीड़ से उत्साहित बसपाइयों ने भाजपा और इंडी गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। गीत-संगीत से सजी सभा में वक्ताओं ने भारी बहुमत से मैदान मारने की हुंकार भरी।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 3 May 2024 2:00 PM GMT
Banda News
X

Banda News (Pic:Newstrack)

Banda News: बांदा लोकसभा क्षेत्र में नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को बसपा प्रत्याशी मयंक द्विवेदी ने नामांकन का चौथा सेट जमा करने से पहले जीआईसी मैदान में ताकत दिखाई। नामांकन सभा में उमड़ी भीड़ से उत्साहित बसपाइयों ने भाजपा और इंडी गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। गीत-संगीत से सजी सभा में वक्ताओं ने भारी बहुमत से मैदान मारने की हुंकार भरी। इस दौरान 'क्यों पड़े हो चक्कर में, कोई नहीं है टक्कर में' नारा लगातार गूंजता रहा।

निशाने पर रहे भाजपा और इंडी गठबंधन

बसपा के मंडल को-आर्डिनेटर बल्देव वर्मा, वरिष्ठ नेता लल्लू निषाद, बांदा जिलाध्यक्ष गुलाब वर्मा और चित्रकूट जिलाध्यक्ष शिवबाबू वर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और इंडी गठबंधन पर समान रूप से निशाना साधा। महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का जिक्र कर भाजपा को जनविरोधी करार दिया। मोदी-योगी की डबल इंजन सरकार को लूट का पर्याय बताया। देश के संसाधन कारोबारियों के हाथों गिरवी रखने का आरोप लगाया। जबकि इंडी गठबंधन को जनता से छलावा बताते हुए भाजपा को मदद पहुंचाने की तोहमत भी मढ़ी। सभी ने बसपा के युवा चेहरे मयंक द्विवेदी को जिताने की अपील कर संसदीय क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखने का भरोसा दिलाया।

पिता को याद कर भावुक हुए मयंक, भीड़ ने की हौसलाफजाई

युवा प्रत्याशी द्विवेदी नामांकन सभा को संबोधित करते हुए दिवंगत पिता पूर्व विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी को याद कर भावुक हो गए। इस पर लोगों ने 'मयंक तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं' नारा बुलंद कर हौसला-अफजाई की। मयंक ने कहा- राजनैतिक षड्यंत्र के तहत पिता को मुकदमे में फंसाया और इस षड्यंत्र ने अंततः उनकी जान ले ली। षड्यंत्रकारी आज भी उनके परिवार के पीछे पड़े हैं। परेशान कर रहे हैं। उन्होंने जनसमर्थन मांगते हुए कहा- अब अन्याय का हिसाब करने का वक्त आ गया है।

भीड़ को बांधे रखने में कारगर रहा गीत-संगीत का इंतजाम

गीत-संगीत का इंतजाम चिलचिलाती धूप में उमड़ी भीड़ को बांधे रखने में कारगर साबित हुआ। छतरपुर से आए लोक कलाकारों के साथ स्थानीय गीतकारों ने समां बांध कर कड़ी धूप में लोगों को बांधे रखा। मयंक को जिताने के तराने गूंजते रहे। इस दौरान शिवदयाल रत्नाकर, अयूब खान, रामकिशोर वर्मा, असलम खान, रामदेव प्रजापति, शिवकरन दिनकर, राकेश राजपूत, अनिरुद्ध वर्मा, आशुतोष भास्कर, मनोज वर्मा, दुर्गेश तिवारी और विनय त्रिपाठी आदि बोले- नामांकन सभा की तरह चुनाव परिणाम भी अलहदा होगा। बसपा भारी मतों से जीत दर्ज करेगी।

जनसंपर्क के लिए सड़कों में उतरे बसपाई, पुलिस से नोंक-झोंक

नामांकन सभा के बाद बसपाइयों का रेला जनसंपर्क के लिए सड़कों में उतर पड़ा। पुलिस महकमा फौरन हरकत में आया। सभी को रोका गया। बसपाइयों की पुलिस से नोंक-झोंक भी हुई। इस बीच प्रत्याशी मयंक के साथ सैकड़ों बसपाई लोगों से संपर्क कर समर्थन मांगते नजर आए। लोगों ने भी मयंक का स्वागत करने और आशीर्वाद लुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story