×

Banda News: भाजपा प्रत्याशी का वीडियो वायरल, इंडी गठबंधन को जिताने की अपील

Banda News: वीडियो में मतदाताओं से मुखातिब पटेल बिना लाग-लपेट के कहते सुनाई देते हैं- आरके पटेल अगर नालायक है, लुच्चा है तो सीधे गठबंधन में चढ़ जाएं। बीच में कुछ नहीं है। वोट न खराब करें।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 2 May 2024 2:22 PM GMT
Banda News
X

Banda News (Pic:Newstrack)

Banda News: भाजपा प्रत्याशी सांसद आरके पटेल के सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो ने विरोधी खेमे को जहां हथियार थमा दिया है, वहीं भाजपा को बचाव की मुद्रा में ला दिया है। वीडियो में मतदाताओं से मुखातिब पटेल बिना लाग-लपेट के कहते सुनाई देते हैं- आरके पटेल अगर नालायक है, लुच्चा है तो सीधे गठबंधन में चढ़ जाएं। बीच में कुछ नहीं है। वोट न खराब करें।

वायरल वीडियो से भाजपा बगलें झांकने को मजबूर

Newstrack वायरल वीडियो की सच्चाई की पुष्टि नहीं करता। लेकिन सच यही है कि वायरल वीडियो फिलहाल चुनावी चर्चा का केंद्र बना है। वीडियो कब और कहां है तथा पूरा संदर्भ क्या है, यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन तकरीबन मिनट भर के वायरल वीडियो में भाजपा प्रत्याशी पटेल जो कहते सुनाई देते हैं उसे इंडी गठबंधन अपने पक्ष में मान रहा है। जबकि भाजपा बगलें झांकने को मजबूर है।

अपने-अपने ढंग से हो रही पटेल के कथन की व्याख्या

वायरल वीडियो में भाजपा प्रत्याशी सांसद पटेल कह रहे हैं कि 'सीधे-सीधे है। अगर जो है, आरके पटेल नालायक है, लुच्चा है, नहीं जिताना है तो फिर सीधे-सीधे चढ़ जाइएगा गठबंधन की तरफ। मैं यह भी कह रहा हूं। बाकी बीच में कुछ नहीं है। बीच में कुछ नहीं है। वोट को न्यूटल करके बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं है..।' राजनैतिक दलों में पटेल के इस कथन की अपने-अपने ढंग से व्याख्या हो रही है।

सपाई बोले, मोदी का नाम और योगी का काम गिनाने वालों को पराजय का आभास

इंडी गठबंधन से सपा ने पूर्व मंत्री शिवशंकर पटेल को प्रत्याशी बनाया है। सपाई वायरल वीडियो को हथियार की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। कह रहे हैं कि भाजपा उम्मीदवार को पराजय का आभास हो गया है। सपा के एक युवा नेता ने कहा- मोदी का नाम और योगी का काम बताकर पांच लाख वोटों से जीतने का दंभ बघारने वाले भाजपा प्रत्याशी और सांसद पटेल मतदान से तीन हफ्ते पहले ही यदि खुद को निकम्मा मानकर इंडी गठबंधन को वोट करने की सार्वजनिक अपील कर रहे हैं तो भाजपा की डांवाडोल स्थिति का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

बसपा का दावा, दल के ब्राह्मण चेहरे ने उड़ाई भाजपा की नींद

इधर वायरल वीडियो में पटेल के कथन से 'बीच में कुछ नहीं है' वाक्य को उद्धृत कर इसे बसपा का भय का बताया जा रहा है। राजनीतिक पंडितों की मानें तो बसपा ने युवा ब्राह्मण चेहरे को प्रत्याशी बनाकर भाजपा की परेशानी बढ़ा दी है। शायद यही वजह है कि भाजपा प्रत्याशी पटेल ने खुद को हराने पर इंडी गठबंधन को जिताने की अपील के बीच बसपा का उल्लेख किए बिना उसे वोट न देने के लिए लोगों को सावधान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

पशोपेश में भाजपा, न खाते बन रहा न निगलते

भाजपा को पटेल के वायरल वीडियो ने खासा पशोपेश में डाल दिया है। उससे न तो खाते बन रहा है, न निगलते। जिम्मेदार नेता आन द रेकार्ड कुछ भी कहने से कन्नी काटते हैं। वीडियो की जानकारी न होने का बहाना कर बचाव करते हैं। जबकि आफ द रेकार्ड मानते हैं कि क्षेत्र में पटेल को लेकर लोगों में खासी नाराजगी है। लेकिन मोदी मैजिक के सहारे चुनावी वैतरणी पार लगने का दावा करने से भी नहीं चूकते।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story