×

RCB vs GT: बेंगलुरू और गुजरात के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 RCB vs GT Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि बेंगलुरू और गुजरात के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 4 May 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 4 May 2024 4:46 AM GMT)
RCB vs GT Match Highest Run Scorer Player
X

RCB vs GT Match Highest Run Scorer Player  (Photo. RCB/GT)

IPL 2024 RCB vs GT: आईपीएल 2024 में 04 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। बेंगलुरू की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में अपने कुछ हालात सुधारना चाहेगी। गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी भी निश्चित रूप से जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि बेंगलुरू और गुजरात के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

RCB vs GT कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 में इससे पहले अहमदाबाद की पिच पर भिड़ंत हुई थी। उस दौरान उम्मीद के अनुसार कई खिलाड़ियों ने प्रदर्शन नहीं किया था। हालांकि इस मैच में ऐसा देखने को नहीं मिलेगा। क्योंकि ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर चल रहे विराट कोहली मौजूदा समय में बतौर बल्लेबाज अपना विराट रूप दिखा रहे हैं। उन्होंने इस आईपीएल में शानदार बेहद ही प्रभावित किया है।

विराट कोहली ने आईपीएल 2024 के दौरान अब तक खेले 10 मुकाबलों में 147.49 के स्ट्राइक रेट से कुल 500 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 71.83 का रहा है। इस सीजन में उनके बल्ले से 46 चौके तथा 20 छक्के भी आए हैं। कोहली के अलावा मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से दिनेश कार्तिक भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं, इस आईपीएल सीजन में उन्होंने भी शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है।

गौरतलब है कि गुजरात टाइटंस की तरफ से भी कप्तान शुभमन गिल अपनी फॉर्म को फिर से पकड़ने में सफल हो रहे हैं। पिछले कुछ मैच उनके लिए उतने खास नहीं रहे। हालांकि इस समय उनकी तैयारी पूरी है। गिल के अलावा गुजरात टाइटंस की ओर से साईं सुदर्शन भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, सीजन में उन्होंने अब तक खेले 10 मुकाबलों में 418 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में मजबूती के साथ अपना तीसरा स्थान कायम किया है। हर मैच में जीटी की तरफ से वे बेहतरीन खिलाड़ी साबित होते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story