×

Sell Old Coins and Notes: क्या आपके पास भी है 5 रूपए का ये सिक्का? ये बनाएगा आपको मालामाल

Sell Old Coins and Notes: अगर आपके पास भी 5 रूपए का ये सिक्का है तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि इससे आप मालामाल बन सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे।

Shweta Srivastava
Published on: 3 May 2024 2:30 AM GMT (Updated on: 3 May 2024 2:30 AM GMT)
Sell Old Coins and Notes
X

Sell Old Coins and Notes (Image Credit-Social Media)

Sell Old Coins and Notes: क्या आपने कभी सोचा है कि 5 रुपए के सिक्के को अच्छी कीमत पर बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं? अगर नहीं, तो यहाँ दी गयी जानकारी पर एक नज़र डालिये। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप इसे कहाँ बेच सकते हैं और इससे आपको कितने पैसे मिल जायेंगे।

5 रूपए का ये सिक्का बना देगा आपको मालामाल (Sell This 5 Rupees Coin Here)

अगर आपके पास भी ये ख़ास 5 रूपए का सिक्का है तो आप भी मालामाल हो सकते हैं और इसे बेचना भी बेहद आसान है। लेकिन उससे पहले आइये जान लेते हैं कि हम किस साल और कौन से 5 रूपए के सिक्के की बात कर रहे हैं।

अगर आपको भी कॉइन्स कलेक्शन का शौक है तो ये खबर आपके लिए ही है दरअसल आप इस पुराने 5 रूपए के सिक्के से तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। जी हाँ सही पढ़ा आपने। आप सामान्य प्रचलन से सामान्य 5 रुपये एकत्र करके लाभ कमा सकते हैं, इसलिए यह सिक्का आपको प्रति सिक्का 300 रुपये से 1500 रुपये तक दे सकता है। तो, यदि 2004 के 5 रुपए के नीचे स्टार का निशान तो ये सिक्का बेहद मूल्यवान है और सिक्के की स्थिति के अनुसार आपको 300 से 1500 रुपए तक दे सकता है। साथ ही तारे का निशान दर्शाता है कि यह सिक्का हैदराबाद टकसाल से निकाला गया है।

इसलिए,अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप भी इसे बेच सकते हैं। ऑनलाइन कई ऐसी वेबसाइटस हैं जो इस सिक्के के लिए आपको तुरंत पेमेंट भी कर देंगीं। साथ ही आपके पास अगर और भी ऐसे एंटीक या प्राचीन सिक्के हैं तो आप उन्हें भी इन वेबसाइट्स के माध्यम से बेच सकते हैं। वहीँ अगर नोट की बात करें तो 1 रूपए से लेकर 500 रूपए तक की 786 की सीरीज के नोट भी बड़ी जल्दी खरीद लिए जाते हैं। जिसे 10,000 रूपए से लेकर 1 लाख तक लोग खरीद लेते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story