×

Rakul Healthy Pulao: बनाइए रकुल प्रीत सिंह जैसा स्पेशल पुलाव, टेस्टी ही नहीं हेल्दी भी

Rakul Preet Singh Favourite Healthy Pulao: रकुल प्रीत सिंह की फिटनेस से जुड़ा एक सीक्रेट बताएं तो वह अपने रोजाना के लंच में सिंपल राइस की जगह हेल्दी पुलाव खाना पसंद करती हैं|

Shivani Tiwari
Published on: 3 May 2024 8:20 AM GMT
Rakul Preet Singh Favourite Healthy Pulao
X

Rakul Preet Singh Favourite Healthy Pulao (Photo- Social Media)

Rakul Preet Singh Favourite Healthy Pulao Recipe: मिस रकुल प्रीत सिंह अब बॉलीवुड प्रोड्यूसर जैकी भगनानी की मिसेज बन चुकीं हैं, इसी साल फरवरी महीने में दोनों ने अपने रिश्ते की नई शुरुआत की। अब जब रकुल प्रीत सिंह की पर्सनल लाइफ की बात हो ही रही है तो क्यों न हम उनके फैंस को उनकी फिटनेस से जुड़ा एक जबरदस्त सीक्रेट बताएं। रकुल प्रीत सिंह इंडस्ट्री की फिटेस्ट एक्ट्रेसेज में से एक हैं, वह योग और वर्कआउट करने के साथ ही अपनी डाइट का भी खूब ध्यान रखती हैं। रकुल प्रीत सिंह की फिटनेस से जुड़ा एक सीक्रेट बताएं तो वह अपने रोजाना के लंच में सिंपल राइस की जगह हेल्दी पुलाव खाना पसंद करती हैं, जी हां! इसका खुलासा उन्होंने खुद किया था।

रकुल प्रीत सिंह फेवरेट पुलाव (Rakul Preet Singh Favourite Pulao)

रकुल प्रीत सिंह बॉलीवुड के साथ ही साउथ इंडस्ट्री में भी अपनी एक खास पहचान बना चुकीं हैं। रकुल काफी समय से किसी प्रोजेक्ट में नजर नहीं आईं हैं, ऐसे में फैंस बेसब्री से उनके नए प्रोजेक्ट का इंतजार कर रहें हैं। रकुल प्रीत सिंह का नया प्रोजेक्ट भले ही सामने न आया हो, लेकिन उनके फिटनेस का राज जरूर पता चल गया है। दरअसल रकुल प्रीत सिंह का एक थ्रोबैक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने फेवरेट पुलाव की रेसिपी बताते नजर आ रहीं हैं, साथ ही रकुल यह भी कह रहीं हैं कि वह रोजाना खाने में यही पुलाव खाती हैं, जो बेहद ही हेल्दी होता है। आइए आपको इसकी रेसिपी बताते हैं।


रकुल प्रीत सिंह फेवरेट पुलाव रेसिपी (Rakul Preet Singh Favourite Pulao Recipe)

रकुल प्रीत सिंह को पुलाव खाना बेहद पसंद है, हालांकि उनका पुलाव बेहद ही हेल्दी होता है। वह अपने लिए एक खास तरह का पुलाव बनाती है, जिसका नाम "पालक मटर पुलाव" है। इसकी रेसिपी भी वह साझा कर चुकीं हैं। रकुल प्रीत सिंह के स्टाइल में पालक मटर पुलाव बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में घी डालना है, क्योंकि घी बहुत हेल्दी होता है, घी गर्म होने के बाद उसमें दो इलायची और दो-तीन लौंग के साथ हरी कटी हुई मिर्च डालें, फिर थोड़ी देर बाद, कटी हुई प्याज डाल दें, साथ ही अदरक लहसुन का पेस्ट भी डालकर प्याज को अच्छे से भूने, इसके बाद कटी हुई पालक भी मिला दें, लगभग 2 से 3 मिनट तक पालक को पकाने के बाद उसमें पानी डालें, फिर हरी मटर और पुलाव वाला राइस भी डाल देना है, सबको को अच्छे से मिक्स करके स्वादानुसार नमक डालकर पकने के लिए छोड़ दें, कुछ मिनट बाद पुलाव पक जायेगा और आप इसे मजे से खा सकते हैं। पालक मटर पुलाव हाई प्रोटीन, फाइबर और फैट से भरपूर होता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story