×

Amit Shah Fake Video: कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी पटियाला कोर्ट में पेश, दिल्ली पुलिस को मिली तीन दिन की रिमांड

Amit Shah Fake Video: शाह एडिटेड वीडियो पर पीएम मोदी और पार्टी के सारे नेता यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मोहब्बत की दुकान से आजकर फेक वीडियो बेचे जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने अरुण रेड्डी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

Viren Singh
Published on: 4 May 2024 5:29 AM GMT
Amit Shah Fake Video
X

Amit Shah Fake Video (सोशल मीडिया) 

Amit Shah Fake Video: केंद्रीय गृह अमित शाह के फेक वीडियो के मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी अरुण रेड्डी की मुश्किलें अब और बढ़ने वाली हैं। इस मामले दिल्ली पुलिस शनिवार को अरुण रेड्डी को पटियाला कोर्ट में पेश किया गया। दिल्ली पुलिस ने अरुण रेड्डी को बीते शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। कल ही पुलिस ने रेड्डी को जज के सामने पेश किया था। शनिवार को पुलिस ने पटियाला कोर्ट में पेश किया, जहां से उसके तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अरुण रेड्डी 'स्पिरिट ऑफ कांग्रेस' एक्स अकाउंट का संचालन करता था। वहीं, दिल्ली की पुलिस का दावा है कि यह वीडियो अरुण रेड्डी ने ही बनाया है।

भाजपा कांग्रेस पर हमलावार

अमित शाह के एडिटेड वीडियो प्रसारित होने के बाद सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इसको चुनावी मुद्दा बनाते हुए हर चुनावी रैली में कांग्रेस और राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोल रही है। शाह एडिटेड वीडियो पर पीएम मोदी और पार्टी के सारे नेता यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मोहब्बत की दुकान से आजकर फेक वीडियो बेचे जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने अरुण रेड्डी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तारी के बाद अरुण रेड्डी को शनिवार को कोर्ट में पेश किए जाने के बाद कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की दलीलें सुनीं और उसको तीन दिन की रिमांड में भेज दिया गया। पुलिस पूछताछ कर यह जानने की कोशिश करेगी कि वीडियो किसने बनाया था और कब बनाया।

सबूत मिटाने की आरोप

अरुण रेड्डी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्टैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) ने गिरफ्तार किया था। अरुण से पूछताछ जारी है। अरुण रेड्डी कांग्रेस का नेता है। IFSO यूनिट के उपायुक्त हेमंत तिवारी ने कहा कि अरुण रेड्डी आ एक्स पर स्पिरिट ऑफ कांग्रेस के नाम से एक खाता है यानी यूजर है। रेड्डी पर मोबाइल फोन पर सूबत मिटाने का आरोप है। पुलिस ने उसके फोन को जब्त कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। उनकी गिरफ्तारी दिल्ली से हुई है, शनिवार को उसको कोर्ट में पेश किया गया।

मामले पर दिल्ली पुलिस का यह दावा

दिल्ली पुलिस का कहना है कि अमित शाह का एडिटेड वीडियो कांग्रेस नेता अरुण रेड्डी ने ही बनाया है। हैदराबाद पुलिस ने इसी मामले पर तेलंगाना से कल कांग्रेस पॉर्टी के पांच सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है, उसमें भी पूछताछ जारी है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story