×

Rahul Gandhi Tweet: रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का भावुक पोस्ट, मां को लेकर कही बड़ी बात

Rahul Gandhi Raebareli: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज रायबरेली लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन के बाद राहुल ने अपनी मां को लेकर एक भावुक पोस्ट किया है।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 3 May 2024 1:33 PM GMT (Updated on: 3 May 2024 2:08 PM GMT)
Raebareli News
X

राहुल गांधी ने किया भावुक पोस्ट। (Pic: Social Media)

Raebareli News: लोकसभा चुनाव के लिए लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी को रायबरेली से अपना उम्मदीवार घोषित किया। आज नामांकन के अंतिम दिन नाम की घोषणा होने के बाद राहुल गांधी ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ उनकी मां सोनिया गांंधी और बहन प्रियंका गांधी मौजूद रही। नामांकन के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक भावुक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने अपने नामांकन को एक भावुक पल बताया। उन्होंने लिखा कि रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था। साथ ही अपनी मां सोनिया गांधी के बारे में लिखा कि मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है। बता दें कि इससे पहले सोनिया गांधी ही रायबरेली से सांसद थीं।

अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग नहीं

अपने पोस्ट में नामांकन और मां सोनिया के बारे में लिखने के साथ ही राहुल गांधी ने अमेठी और रायबरेली के बारे में भी लिखा। उन्होंने लिखा कि अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं। दोनों ही मेरा परिवार है और मुझे ख़ुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से किशोरी लाल को अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से उम्मीदवार थे। हालांकि उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था। 2004 से 2019 तक अमेठी से सांसद रहे राहुल गांधी ने क्षेत्र को अपना परिवार बताया है। साथ ही रायबरेली से सोनिया गांधी पांच बार सांसद रही हैं। इनके पहले यहां से फिरोज गांधी सासंद रहे। इसलिए एक तरह से यह सीट कांग्रेस पार्टी के ही हिस्से रही। इस लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी के राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी को उम्मीदवार चुना है। यही कारण है कि राहुल ने अपने पोस्ट में लिखा कि मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है।

संविधान बचाने की अपील

नामांकन के बाद किए गए इस पोस्ट में राहुल गांधी ने जनता से अपील की है। उन्होंने लिखा कि अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में, मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं। अपने चुनाव प्रचार में कांग्रेस लगातार संविधान बचाने की बात कह रही है। इस पोस्ट में भी राहुल ने लिखा कि, मुझे विश्वास है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में आप सभी मेरे साथ खड़े हैं। बता दें कि रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह से है। रायबरेली के साथ साथ राहुल गांधी वायनाड से भी चुनाव मैदान में हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story