×

बुशरा बीबी के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया- इमरान खान का आरोप

Pakistan News: बुशरा बीबी ने दावा किया है कि वह सीने में जलन और गले और मुंह में दर्द से पीड़ित हैं।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 20 April 2024 6:44 AM GMT
Bushra Bibi Imran Khan
X

Bushra Bibi Imran Khan  (photo: social media )

Pakistan News: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जेल अधिकारियों ने "जहर" देने के प्रयास में "टॉयलेट क्लीनर" मिला हुआ भोजन दिया था। इमरान खान ने रावलपिंडी की अदियाला जेल में तोशखाना मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को बताया कि बुशरा को टॉयलेट क्लीनर मिले हुए भोजन परोसे जाने के कारण फ़ूड पॉइज़निंग हो गई और पेट में जलन हुई।

बुशरा बीबी ने दावा किया है कि वह सीने में जलन और गले और मुंह में दर्द से पीड़ित हैं। बुशरा बीबी को उनके बानीगाला आवास पर हिरासत में लिया गया है, जिसे उप-जेल घोषित किया गया था। 49 साल की बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के मामले के साथ-साथ इमरान खान के साथ अवैध शादी से जुड़े मामले में भी दोषी ठहराया गया है। इमरान खान और बुशरा बीबी पहले भी जेल में जहर दिए जाने के आरोप लगा चुके हैं।

क्या हुआ कोर्ट में

इमरान खान ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा से कहा कि अदालत कक्ष में अतिरिक्त दीवारें खड़ी कर दी गई हैं, जिससे यह बंद अदालत जैसा प्रतीत हो रहा है। इमरान खान ने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. असीम यूसुफ ने शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में बुशरा बीबी पर परीक्षण कराने का सुझाव दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन ने पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) अस्पताल में परीक्षण करने पर जोर दिया। इसके बाद अदालत ने डॉ. यूसुफ को इमरान खान और बुशरा बीबी दोनों की मेडिकल जांच करने का आदेश दिया। कार्यवाही के दौरान, अतिरिक्त दीवारों के निर्माण के बारे में इमरान खान की टिप्पणी के बाद, न्यायाधीश ने अधिकारियों को लकड़ी के तख्तों को हटाने का निर्देश दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story