×

Hapur News: साड़ी शोरूम में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

Hapur News: 19 अप्रैल की रात्रि को रमेश वर्मा शोरूम बंद कर अपने घर गए थे। शनिवार की तड़के शॉर्ट सर्किट से शोरूम में भीषण आग लग गई और इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 20 April 2024 6:16 AM GMT
fire broke out in Hapur saree showroom
X

fire broke out in Hapur saree showroom   (photo: social media )

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ शहर की घनी आबादी वाले गोल मार्केट में स्थित एक साड़ी शोरूम में शनिवार की सुबह शॉर्ट सर्किट के बाद भीषण आग लग गई। इससे मार्केट में अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी होने पर, सीओ सिटी,नगर कोतवाली पुलिस व अग्निशमन विभाग के अधिकारी कई दमकल की गाडिय़ों सहित मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने में जुटी हुई है । शोरूम मालिक के मुताबिक अग्निकांड में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

पुलिस की जुबानी, आग की कहानी

जानकारी के अनुसार कोठी गेट स्थित जैन गली रमेश वर्मा निवासी शहर की घनी आबादी वाली गोल मार्केट में मनीष साड़ी सेंटर के नाम से साड़ी शोरूम है। 19 अप्रैल की रात्रि को रमेश वर्मा शोरूम बंद कर अपने घर गए थे। शनिवार की तड़के शॉर्ट सर्किट से शोरूम में भीषण आग लग गई और इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग की चपेट में आने से शोरूम में रखी लाखों रुपये कीमत की साड़ी, लहंगा, लांचा आदि जलकर पूरी तरह से खाक हो गए। शोरूम से निकलती आग की लपटें देख आस-पास के लोगों ने तुरंत इसकी सूचना शोरूम मालिक व नगर कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।


सूचना पर दौड़ी पुलिस व दमकल की गाड़ी

सूचना पर कोतवाली नगर पुलिस व अग्निशमन विभाग के अधिकारी कई दमकलों के साथ मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने में जुट गए। सूचना पर सीओ सिटी वरुण मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए। कई घंटे बाद तक दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे रहे। जब कोई सफलता मिलती नहीं दिखी तो दुकान का शटर तोड़ा गया। तब कहीं जाकर कई दमकल की गाडिय़ों की मदद से आग पर काबू करने का प्रयास किया गया। शोरूम मालिक रमेश वर्मा के मुताबिक इस अग्निकांड में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।


आग की सूचना पर दौड़े अन्य व्यापारी

शहर की गोल मार्केट स्थित रमेश वर्मा के साड़ी सेटर में शनिवार की सुबह आग की भीषण घटना की जानकारी जैसे ही अन्य व्यापारियों को हुई तो वह तुरंत ही अपने-अपने घरों से मार्केट की ओर दौड़े चले आए। जिसको लेकर गोल मार्केट में व्यापारियों का जमघट लगा रहा।


अन्य दुकानों में पहुंच जाती आग तो हो जाता अग्रिकांड

अच्छी बात यह रही कि शहर की गोल मार्केट में साड़ी शोरूम में लगी आग की लपटें अन्य दुकान शोरूम तक नहीं पहुंची। अगर ऐसा हो जाता तो अन्य दुकान भी आग की चपेट में आ सकती थी। अगर ऐसा होता तो कई दुकान इस आग में झुलस जाती और करोड़ों रुपये का नुकसान हो सकता था।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

सीओ सिटी वरुण मिश्रा नें बताया की शोरूम में आग लगने की सूचना पर प्राप्त हुई थी। प्रथमदृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग पर काबू के प्रयास जारी है। जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story