×

Cleaning Tips: मिनटों में चमक जाएंगे सफेद जूते, यहां है बेस्ट ट्रिक

White Shoes Cleaning Tips: आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको व्हाइट जूतों को साफ करने की एक शानदार रेमेडी बताने वाले हैं, आइए फिर शुरू करते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 2 May 2024 11:17 AM GMT
White Shoes Cleaning Tips
X

White Shoes Cleaning Tips (Photo- Social Media)

White Shoes Cleaning Tips: सफेद चमचमाते हुए जूते बेहद ही कूल लगते हैं। वैसे जूतों की एक बेहतरीन खासियत होती है कि ये हर आउटफिट के साथ मैच हो जाते हैं, जी हां! चाहे पैंट शर्ट हो, स्कर्ट हो, सलवार सूट हो, कुर्ता पायजामा हो या मिनी ड्रेस, जूते हर आउटफिट के साथ अच्छे लगते हैं, अब तो दुल्हने भी लाल जोड़े के साथ जूते कैरी करने लगीं हैं, इसी से आप समझ सकते हैं कि जूतों का कितना क्रेज है। जूतों की बात हो ही रही है तो बता दें कि ज्यादातर लोग अपने वार्डरोब में व्हाइट जूते रखना ही पसंद करते हैं, क्योंकि व्हाइट जूते दिखने में क्लासी लगते ही हैं, साथ ही इन्हें पहनने से बेहद स्मार्ट लुक भी आता है, लड़के हो या लड़कियां दोनों पर ही व्हाइट जूता सूट करता है। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको व्हाइट जूतों को साफ करने की एक शानदार रेमेडी बताने वाले हैं, आइए फिर शुरू करते हैं।

व्हाइट जूतों को साफ करने का घरेलू नुस्खा (White Shoes Cleaning Tips)

सफेद जूता पहनकर इंसान की स्मार्टनेस दोगुना बढ़ जाती है, लेकिन सफेद जूतों के साथ एक सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि ये गंदे बहुत जल्दी होते हैं, जी हां! आप चाहे इन्हें थोड़ी देर के लिए ही पहनें, लेकिन फिर भी जूते गंदे हो ही जाते हैं। सफेद जूतों में यदि दाग लग जाए तो उन्हें छुड़ाने में भी बहुत अधिक दिक्कत होती है, कई बार तो दाग इतने गहरे होते हैं कि वे जल्दी छूटते ही नहीं है, लेकिन अब आपको बिलकुल भी घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारे पास एक ऐसा नुस्खा है, जिससे जूतों में लगे जिद्दी से जिद्दी दाग भी साफ हो जायेंगें और आपके जूते एकदम नए जैसे हो जायेंगे।


सफेद जूतों को नया जैसा बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में आप बर्तन धुलने वाला लिक्विड ले लीजिए, फिर उसमें थोड़ा सा बेकिंग सोडा ऐड कर दीजिए, और अब थोड़ी सी मात्रा में कोलगेट भी इसमें मिला दीजिए, अब दांत साफ करने वाले ब्रश की मदद से इन सबको आपस में अच्छे से मिक्स कर लीजिए और अब इसे जूतों पर लगाकर ब्रश की मदद से रगड़िए, कुछ ही समय में जूतों पर लगा हुआ सारा दाग गायब हो जायेगा और आपका जूता फिर से एकदम नया जैसा दिखने लगेगा। बहुत ही असरदार नुस्खा है, एक बार जरूर ट्राई करके देखिए।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story