×

MG Motor: MG मोटर्स की देश भर में 100 नए टचप्वाइंट स्थापित करने की योजना

MG Motor: MG मोटर्स भारतीय ऑटोमार्केट में अपनी पकड़ को और भी अधिक मजबूत करने के लिए अपने बिक्री नेटवर्क में विस्तार करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 20 April 2024 6:30 AM GMT (Updated on: 20 April 2024 6:30 AM GMT)
MG Motor ( Social Media Photo)
X

MG Motor ( Social Media Photo)

MG Motor: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी MG मोटर्स भारतीय ऑटोमार्केट में अपनी पकड़ को और भी अधिक मजबूत करने के लिए अपने बिक्री नेटवर्क में विस्तार करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए ये कंपनी 270 शहरों में आगामी दो वर्ष यानी 2024 और 25 के अंत तक कुल 520 बिक्री और सर्विस टचप्वाइंट के विस्तार के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। मिली जानकारियों के आधार पर MG मोटर इंडिया चालू वित्त वर्ष के अंत तक टियर III और IV शहरों में 100 नए टचप्वाइंट स्थापित करने की योजना के चलते इन शहरों की ओर अपना विस्तार कर रहीं हैं।

2030 तक 10 लाख इलेक्ट्रिक कार बेचने का लक्ष्य

एमपी मोटर्स कंपनी की 2030 तक 10 लाख इलेक्ट्रिक कार बेचने के लक्ष्य के साथ आने वाले 3 से 6 महीने में नई कार लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। वहीं एमजी मोटर्स कंपनी के अधिकारी ने इस बारे में बताया कि वर्तमान में कंपनी के पास लगभग 380 टचप्वाइंट हैं, जो लगभग 170 शहरों को कवर करते हैं। जबकि अभी टियर III और टियर IV शहरों में कंपनी को अपनी उपस्थिति को मजबूत करने की आवश्यकता है। यही वजह है कि कंपनी इन शहरों में अपने ज्यादा संख्या में शोरूम को खोलने की तैयारी की दिशा में काम कर रहे हैं।इसके अलावा कंपनी वर्तमान समय में एक लाख वार्षिक उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर तीन लाख तक करने के लिए गुजरात के हलोल में दूसरा प्लांट को भी शुरू करने जा रही है।


क्या कहते हैं मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी सतिंदर सिंह बाजवा

100 नए टचप्वाइंट स्थापित करने की एमजी मोटर्स की योजना के विषय पर कंपनी के मुख्य वाणिज्यिकअधिकारी सतिंदर सिंह बाजवा का कहना है कि, " भारत में अपने विस्तार को लेकर कंपनी का एक बहुत स्पष्ट रोडमैप है। हमने इसे MG 2.0 नाम दिया है, जो MG मोटर इंडिया के लिए विकास का अगला चरण है।" उन्होंने कहा कि इसके तहत कंपनी ने उत्पादन क्षमता बढ़ाने और आगे और अधिक मॉडल पेश करने की योजना बनाई है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story