×

ब्राह्मणों की हितैषी है बसपा.., मायावती बोलींः सपा-भाजपा सरकार में हुई नाइंसाफी

Shravasti News: मायावती ने इलेक्टोरल बॉन्ड का हवाला देकर पार्टी को पाक साफ बताया। उन्होंने कहा कि बसपा कभी धन्ना सेठों से पैसे नहीं लेती, यह बात सुप्रीम कोर्ट के खुलासे से साफ हो चुका है।

Radheshyam Mishra
Published on: 11 May 2024 11:40 AM GMT
shravasti news
X

मायावती बोलींः सपा-भाजपा सरकार में ब्राह्मणों के साथ हुई नाइंसाफी (न्यूजट्रैक)

Shravasti News: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती शनिवार को बौद्ध स्थली पहुंचीं। यहां पर एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में सपा और भाजपा की सरकारों में सबसे ज्यादा अपर कास्ट में खासकर ब्राह्मणों के साथ नाइंसाफी हुई। उन्होंने कहा कि बसपा ब्राह्मणों की हितैषी पार्टी है। सपा की तरह भाजपा की सरकारों में भी ब्राह्मणों का शोषण बंद नहीं हुआ। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि ब्राह्मणों के साथ पूरे प्रदेश में अभी भी शोषण हो रहा है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा के गलत आर्थिक नीति के चलते छोटे और मध्यम व्यापारियों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। सपा की सरकार में प्रदेश में दलित और वंचित वर्ग से भेदभाव हुआ। सपा की सरकार ने दलित महापुरुषों के नाम से बनाए गए जिलों, संस्थानों और पार्कों का नाम बदल दिया। उन्हें अब इस वर्ग से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है।

बसपा कभी धन्ना सेठों से पैसे नहीं लेती

बसपा प्रमुख मायावती ने इलेक्टोरल बॉन्ड का हवाला देकर अपनी पार्टी को पाक साफ बताया। उन्होंने कहा कि बसपा कभी धन्ना सेठों से पैसे नहीं लेती, यह बात सुप्रीम कोर्ट के खुलासे से साफ हो चुका है। जबकि कांग्रेस भाजपा समेत अन्य दल धन्ना सेठों से पैसा लेती है। उन्होंने कहा कि बसपा अपने कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों से मिले आर्थिक सहयोग से ही अपनी राजनीतिक गतिविधियों को संचालित करती है। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क बताया है। इसलिए, यह तय हो गया है कि इस चुनाव में भाजपा केंद्र की सत्ता में वापस नहीं आ रही है। मायावती ने आगे कहा कि बसपा केन्द्र की सत्ता में आई तो उनके नेतृत्व में सभी वर्गों का सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की तर्ज पर ध्यान दिया जाएगा। किसी का शोषण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बसपा ने चार बार यूपी की सरकार में जो कल्याणकारी काम किए, उसे अब दूसरे प्रदेशों की सरकार नकल करके चला रही है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि केंद्र में मौका मिला तो यूपी के उसी मॉडल की तर्ज पर केंद्र में भी सरकार चलाई जाएगी।

भाजपा और आरएसएस से सावधान रहने की जरूरत

मायावती ने राजनीतिक विरोधियों, खासकर कांग्रेस और भाजपा पर तीखा हमला बोला तथा दलितों और मुसलमानों एवं वंचित वर्गों से उनकी पार्टी को लोकसभा चुनाव में एक भी वोट नहीं देने का आह्वान किया। बसपा अध्यक्ष ने याद दिलाया कि आप लोगों को भाजपा और आरएसएस के लोगो से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग चुनाव नजदीक आते ही गांव गांव जाते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी ने फ्री का आप लोगो को राशन दिया है और आप लोगों ने उनका नमक खाया है यह कहकर आप लोगों को बहकाते हैं। परंतु यह स्पष्ट करती हूं कि वह नरेन्द्र मोदी का राशन नही है बल्कि आप लोगों के टैक्स का राशन है। उन्होंने इस बात पर भी अफसोस जताया कि सपा ने बड़ी मुस्लिम आबादी वाले निर्वाचन क्षेत्र में एक मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा ,क्योंकि वह एक परिवार से परे नहीं सोच सकती।

बसपा को छोड़ सभी दल दलित वर्ग के संतों, गुरुओं और महापुरुषों से करते हैं नफरत

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब बसपा उत्तर प्रदेश में सत्ता में थी, तब मैंने बहुत काम किया और समाज के दबे-कुचले तबके में जन्मे महापुरुषों के नाम पर जिलों, पार्कों और संस्थानों के नाम दिए थे। उन्होंने कहा कि कि बसपा के अलावा सभी दल दलित शोषित पिछड़े वर्ग के संतों, गुरुओं और महापुरुषों के प्रति नफरत करते हैं। उन्होंने कहा किसी दल को यह अधिकार नही है कि वह दलितों और वंचितों से वोट देने के लिए कहें। आपको ऐसी पार्टी को वोट नहीं देना चाहिए और उन्हें माफ भी नहीं करना चाहिए। इस दौरान मायावती ने श्रावस्ती सीट से अपनी पार्टी के उम्मीदवार दद्दन खां, बहराइच सीट के बृजेश सोनकर, गोंडा सीट से सौरभ मिश्र और कैसरगंज सीट से नरेंद्र पांडेय का लोगों से परिचय कराते हुए कुमारी मायावती ने कहा कि अगर श्रावस्ती सीट से मुस्लिमों ने बसपा को वोट दिया तो उनके उम्मीदवार को कोई दल का प्रत्याशी नही हारा सकता है।इसी तरह से गोंडा सीट से उनके प्रत्याशी सौरभ मिश्र को ब्राह्मणों ने वोट किया तो सौरभ मिश्रा को कोई नहीं हरा सकता है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह से हमने बहराइच से बृजेश सोनकर को टिकट दिया है जो वहां के सभी उम्मीदवारों में सबसे भले और पढ़ें लिखे हैं जबकि कैसर गंज से नरेन्द्र पांडेय को उन्होंने टिकट देकर ब्राह्मण को सम्मानित करने का काम किया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि जब उन्होंने इन लोगों को मैदान में उतारा विपक्षी पार्टी को इसकी जानकारी हुई तो सपा कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के निर्देश पर टिकट दिया गया है। जो हमारे पर आरोप झूठा था।उल्लेखनीय है कि चौथे चरण में 13 मई को बहराइच, 20 मई पांचवें चरण कैसरगंज न गोंडा और25 मई छठे चरण में श्रावस्ती सीट के लिए मतदान होना है। आज बौद्ध स्थली बसपामय रही। बसपा सुप्रीमो मायावती की इस रैली में पचास हजार से ज्यादा जनता मौजूद रही।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story